बीएसएनएल दे रहा 90 दिनों के लिए अनलिमिटेड कॉलिंग और डेली 1 जीबी डेटा फ्री

टेलीकॉम कंपनियां अपने साथ ग्राहकों को जोड़े रखने के लिए कई प्रकार के ऑफर्स पेश कर रही है। क्योंकि रिलायंस जियो ने इनकी मुश्किलें बढ़ा दी है। टेलीकॉम कंपनियां रिलायंस जिओ को टक्कर देने के लिए कई नए और किफायती प्लान प्रस्तुत कर रही है। 

आइडिया, एयरटेल और वोडाफन के आकर्षक प्लान आने के पश्चात् अब बीएसएनएल ने भी नया किफायती प्लान लॉन्च किया है। अपने नए प्लान के अनुसार बीएसएनएल 90 दिनों के लिए अनलिमिटेड कॉलिंग सुविधा और हर दिन 1 जीबी डेटा की सुविधा देगा। मंगलवार को कंपनी की ओर से दिए गए बयान में इस विषय में जानकारी दी गई।

बीएसएनएल का नया प्लान

बीएसएनएल (3.1-4) की ओर से कहा गया है कि नए प्लान के मुताबिक किसी भी नेटवर्क पर (केरल सर्किल को छोड़कर) मुफ्त वॉयस कॉल (लोकल/एसटीडी) 90 दिनों के लिए दी जाएगी और साथ ही प्रतिदिन   एक जीबी डेटा भी 90 दिनों के लिए मिलेगा। कंपनी ने इस प्लान के लिए 429 रुपये की कीमत निर्धारित की है। यानि की आपको इस प्लान को यूज करने के लिए एक महीने में औसतन 143 रुपये खर्च करने होंगे।

बीएसएनएल के बोर्ड निदेशक (कंज्यूमर मोबाइल) आरके मित्तल ने बताया कि यह प्लान 429 रुपये में उपलब्ध है, अर्थात प्रतिमाह 143 रुपये में असीमित वॉयस कॉल के साथ एक जीबी डेटा प्रतिदिन उपलब्ध होगा। वर्तमान बाजार परिदृश्य में यह सबसे प्रतिस्पर्धात्मक प्लान है।  

अलग अलग कम्पनीज के ऑफर्स को देखते हुए बीएसएनएल भी मैदान में कूद पड़ा और एयरटेल के बाद उसने अब तक का सबसे आकर्षक ऑफर लाकर मार्केट में खलबली मचा दी है।

एयरटेल का प्रयास

आपको बता दे कि हाल ही में एयरटेल ने 149 रुपये का नया प्लान लॉन्च किया है। इस प्लान के अनुसार उपभोक्ता को 149 रुपये में 28 दिन के लिए एयरटेल से एयरटेल नेटवर्क पर अनलिमिटेड कॉलिंग के साथ ही प्रतिदिन 2 जीबी डेटा मिलेगा। दिल्ली-एनसीआर में एयरटेल का प्लान 5 रुपए से शुरू होकर 399 तक जाता है। 

इस ऑफर में 349 का रिचार्ज भी है, जिसमें अनलिमिटेड लोकल-एसटीडी कॉल्स और 28 जीबी डेटा (1जीबी प्रतिदिन) 28 दिनों तक के लिए उपलब्ध हैंI इसके साथ ही 28 दिनों हेतु मिलने वाले 399 रुपए के प्लान में अनिलिमिटेड लोकल, एसटीडी कॉल्स और फ्री रोमिंग आउटगोइंग कॉल्स के साथ 28 जीबी डेटा (1 जीबी प्रतिदिन) मिल रहा है।  

Rcom भी आया मैदान में 

सभी कम्पनीज को बराबर की टक्कर देने के लिए रिलायंस कम्यूनिकेशन (Rcom) ने भी एक नया प्लान प्रस्तुत किया है। ओणम पर्व के मौके पर यह प्लान पेश किया गया। इस प्लान का नाम शगुन ऑफर रखा गया है। जिसकी कीमत 101 रुपये है। यह प्लान 28 दिनों तक वेलिड रहेगा। 

बता दे कि यह प्लान प्रीपेड यूजर्स के लिए रहेगा। इसके मुताबिक यूजर्स को 50 रुपये का टॉकटाइम और 1 जीबी डाटा मिलेगा। जो की 28 दिनों के लिए रहेगा। यूजर्स को वॉयस कॉलिंग के लिए 25 पैसे प्रति मिनट की दर से चार्ज किया जाएगा। हर सर्किल के लिए यह प्लान उपलब्ध है। बता दें कि इस प्लान की कीमत हिमाचल प्रदेश, पंजाब, हरियाणा, जम्मू और कश्मीर तथा मुंबई में 111 रुपये रखी गई है। परन्तु इसे गुजरात के यूजर्स के लिए पेश नहीं किया गया है।

Related Article

दक्षिण भारतीय अभिनेत्रियों को अमेरिका बुला कर...

200 साल पुराने मुद्दे पर सेकी कई राजनितिक रोट...

सिद्धार्थ मल्होत्रा की हिचकी का शंघाई फिल्म उ...

तीन तलाक से मुक्ति के बाद मुस्लिम महिलाएं चाह...

12 साल की नाबालिक से छेड़खानी की कोशिश, लड़की न...

वेब सीरीज ‘माया 2’ में फीमेल पार्टनर से लिपलॉ...