योगी को सीएम बनाये जाने पर एनवायटी ने की मोदी की आलोचना, भारत ने दिया करारा जवाब

भारतीय केंद्र सरकार ने अमेरिका के लीडिंग न्यू जपेपर न्यूायॉर्क टाइम्सा को पीएम मोदी के फैसले की आलोचना करने पर करारा जवाब दिया है। दरह्सल इस न्यूगजपेपर ने एक एडीटोरियल ब्लॉग लिखा था। जिसमे पीएम मोदी के योगी आदित्यरनाथ को उत्त र प्रदेश का मुख्य मंत्री बनाने के फैसले की आलोचना की गयी है। 

इस आलोचना के जवाब में भारत सरकार ने अखबार की समझ पर सवाल उठाया है कि इस तरह का एडीटोरियल लिखना और छापना, वाकई NYT अखबार की बुद्धिमत्ता पर संदेह पैदा करता है।

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता गोपाल बाग्ले ने कहा; ‘‘सभी संपादकीय या विचार विषयपूरक होता है। यह मामला भी ऐसा ही है। वास्तविक लोकतांत्रिक तरीकों के फैसले पर संदेह करने की समझ से सवाल उठता है।’’


मोदी का काम चौकाने वाला

एनवायटी ने अपने एडीटोरियल में लिखा है कि कट्टर छवि वाले हिंदू संन्यासी योगी को यूपी का सीएम बनाने का प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का फैसला धार्मिक अल्पसंख्यकों के लिए वाकई चौकाने वाला है। इसमें योगी आदित्यनाथ के लिए चरमपंथी शब्दा का प्रयोग किया गया था और तो और उन्हें फायरब्रांड हिंदु धार्मिक नेता कहा गया है। 

इस लिखे गए एडीटोरियल का टाइटल था, 'मोदीज प्रिलियस एंब्रेस ऑफ हिंदु एक्ट्री    मिस्ट्सच,'। इसके अलावा इसमें लिखा गया है कि वर्ष 2014 में जब मोदी जी सत्ताी में आए थे और तब से उन्होंतने पार्टी की कट्टर हिंदु सोच का तुष्टिकरण किया है जबकि वह आर्थिक और विकास की तरक्कीज के लक्ष्यज को आगे बढ़ाने वाला कपट से भरा खेल खेल रहे हैं। 

एनवायटी ने कहा है कि योगी पर एक बार नहीं बल्कि कई बार मुसलमान विरोधी भावनाओं को भड़काने का आरोप लगता रहा है। इसके बावजूद पीएम मोदी ने उन्हें  उत्त र प्रदेश का सीएम चुनकर कई लोगो को चौंका दिया है। न्यू यॉर्क टाइम्स  के मुताबिक मोदी को हमेशा विकास करने वाले नेता के तौर पर देखा गया है। इसके बावजूद मोदी ने एक विवादित, मुसलमान विरोधी, हिंदु धार्मिक नेता को देश के सबसे बड़े राज्य का सीएम बना दिया। 

Related Article

जीएसटी को मोदी ने बताया "गुड एड सिंपल टैक्स" ...

महिला रिपोर्टर के आँखों के इशारे सोशल मीडिया ...

कृष्ण और सुदामा से सीखें कैसे करते है कैशलेस ...

वीरेंद्र सहवाग रिटर्न्स: हथियार छोड़ा है चलाना...

पंजाब: पूर्व विधायक की 16 साल की बेटी से व्या...

प्रियंका की ड्रेस को देख ट्रोलर ने कहा 'मुझे ...