गर्मियों के मौसम में अपनाएँ ये फैशन टिप्स और खुद को दें एक बेहतर लुक

आजकल का जमाना फैशन के दृष्टि से ज्यादा अडवांस हो गया है । अब के समय में ऐसे बिरले हीं मिलेंगे जिन्हें अपने फैशन और स्टाइल पर ध्यान देना पसंद नहीं होता होगा । चाहे आज का कोई लड़का हो या कोई लड़की हो, हर कोई मॉडर्न और स्टाइलिश दिखना चाहता है, लेकिन कई बार ऐसा होता है की हम स्टाइलिश लगने के चक्कर में अपने शारीरिक कंफर्ट को नजरअंदाज सा कर देते हैं। जबकि ऐसा होना नहीं चाहिए, बड़े बड़े फैशन डिजाइनरों का कहना है की वही फैशन सबसे अच्छा होता है जिसमे आप खुद को कम्फर्टेबल महसूस करें और साथ में अछे भी दिखें । अगर आप कोई डिजाइनर क्लोथ पहन कर कम्फर्टेबल फील नहीं करते तो आपका बॉडी लैंग्वेज सहीं नहीं रहता और इससे आपमें आत्मविश्वास की कमी हो जाती है। आइये जानते हैं कुछ उपयोगी टिप्स जिन्हें फॉलो कर आप अपना फैशन सेंस और बेहतर बना सकती हैं और खुद को कंफर्ट भी फील करवा सकती हैं। 

फैशन की पहली सीढ़ी होती है कपड़ों का चुनाव । तो सबसे पहले जब आप कपड़ों का चुनाव करते है उस वक्त इस बात का पूरा ख्याल रखें कि वह कपड़ा आपके बॉडी के साइज के हिसाब से हों और बिलकुल भी अनफिट ना हो । मसलन, ना तो ज्यादा लूज हो और ना हीं एकदम टाइट हीं हों।

फैशन में कपड़ों के फेब्रिक का चयन मौसम के अनुसार करना चाहिए । इसके अलावा मौसम के अनुसार हीं रंगों का भी चुनाव करना चाहिए। गर्मियों में हल्के रंग और कॉटन के कपड़े सही रहते हैं। गर्मियों में जहाँ हलके रंग के कपडे इस्तेमाल किये जाने चाहिए वहीं सर्दियों में गहरे रंग का भी इस्तेमाल किया जा सकता है । हल्के रंग के कपड़े कम हीट अब्ज़ॉर्ब करते हैं और कॉटन फेब्रिक पसीना सोखकर आपको कूलिंग इफेक्ट देता है।

Source =Cashkaro

अपनी हाइट के हिसाब से भी अपने कपड़े का चयन कर के आप अपने फैशन को निखार सकते हैं । उदाहरण के लिए, अगर आप मैक्सी ड्रेस या फिर कोई लॉन्ग ड्रेस चुन रही हैं, तो इस बात का ध्यान रखें की वह आपकी हाइट के हिसाब से हीं हो। अगर आपकी हाइट ज्यादा कम हो तो आप पर लॉन्ग ड्रेस अच्छा नहीं लगेगा इसलिए इसे न लें वरना यह आपको बहुत ही अजीब-सा लुक प्रदान करेगा । 

Source =Ytimg

वैसे ज्यादातर डिजाइनर मानते हैं की कम हाइट वाली लड़कियों पर मैक्सी ड्रेस बहुत ज्यादा अच्छी लगती है इसलिए ऐसी लडकियां यह ड्रेस अपना सकती हैं । 

कपड़ों के फैशन के अनुसार हीं एक्सेसरीज़ का भी चयन आपको अच्छा लुक प्रदान करेगा। ध्यान रखें की आप मौसम और ड्रेस के मुताबिक़ हीं एक्सेसरीज़ पहनें। गर्मियों में जितनी हो सके कम एक्सेसरीज़ पहनें । ज्यादा एक्सेसरीज़ गर्मियां में आपको अनकम्फर्टेबल फील करवाएगा ।

Related Article

विराट कोहली और स्टीव स्मिथ के बीच डीआरएस को ल...

इस मॉडल को देख आप भूल जाएंगे प्रिया प्रकाश वर...

मिस अमेरिका प्रतियोगिता में नहीं होगा स्विमसू...

संसद के विशेष सत्र में 30 जून को रात 12 बजे र...

नोटबंदी और जीएसटी के बाद ये होगा मोदी सरकार क...

नरेंद्र मोदी की सरकार में भी क्यों अलग थलग कर...