महिला की अपील पर एयरटेल ने बदला मुस्लिम रिप्रजेंटेटिव, महिला को अब मिले रहे हैं रेप थ्रेट

भारत में अग्रणी टेलीकोम कंपनी एयरटेल सोमवार तो तब गलत कारणों से चर्चा में आ गई जब उसे एक मामले में बहुत सारे लोगों के विरोध का सामना करना पड़ा गया। दरसअल, 18 जून को एक एयरटेल उपभोक्ता की मांग पर कंपनी ने अपने मुस्लिम रिप्रेजेंटेटिव को बदलने को तैयार हो गया । कल यानी सोमवार को माइक्रो ब्लोगिंग साईट ट्विटर पर पूजा नाम की एक महिला ने एयरटेल इंडिया कंपनी के ट्विटर पर अपनी सिम कनेक्शन से जुड़ी कुछ प्रॉब्लम लिखी थी और इन्हीं प्रोब्लम्स का रिप्लाई करते हुए कम्पनी के एक मुस्लिम कस्टमर केयर एग्जीक्यूटिव ने इन प्रोब्लम्स को शीघ्र खत्म कर देने का भरोसा दिया था ।

एयरटेल उपभोक्ता पूजा सिंह को जिस रिप्रेजेंटेटिव ने रिप्लाई किया उसका नाम शोएब था, और जब शोएब से रिप्लाई पा कर पूजा संतुष्ट नहीं हो पाई तो उन्होंने शोएब के मज़हब को आगे रखकर हिन्दू रिप्रेजेंटेटिव की मांग कर दी ।

पूजा ने अपने दूसरे ट्वीट में लिखा, ''डियर शोएब, आप मुसलमान है और मुझे आपके काम करने के तरीके पर भरोसा नहीं है । कुरान में कस्टमर्स की सेवा का कुछ अलग तरीका बताया गया होगा । इसलिए मैं आपकी कंपनी से चाहती हूं कि मेरी मदद के लिए वह एक हिंदू रिप्रजेंटेटिव चुने । " पूजा की इस शिकायत को सुन कर एयरटेल कंपनी ने तुरंत उनका रिप्रेजेंटेटिव बदल दिया और उनकी परेशानी का निदान किया।

एयरटेल कंपनी की हुई आलोचना

एयरटेल द्वारा ऐसा कदम उठाये जाने के बाद से सोशल मीडिया पर इस कम्पनी की कई हलकों में तीखी आलोचना की जाने लग गई । कई सोशल मीडिया यूजर्स ने इस काम को गलत बताया है । वहीं कुछ लोगों ने कंपनी के काम में धर्म के ताल्लुकात पर भी सवाल उठाए हैं । मामला तूल पकड़ने के बाद इस पर जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने भी तीखी आलोचना की और एयरटेल को आड़े हाथ लेते हुए एक ट्वीट किया है। उमर ने ट्वीट में कहा, "मैने पूरी बातचीत पढ़ी और मैं अपना नंबर पोर्ट करवा रहा हू। साथ ही मैं एयरटेल डीटीएच कनेक्शन भी बंद करवा दूंगा। "

महिला को मिल रहे हैं रेप थ्रेट

इस पूरे मामले की सूत्रधार पूजा सिंह के इन दो ट्वीट के बाद से हीं बहुत सारी आलोचना का सामना करना पड़ा । ये आलोचनाएँ इतनी ज्यादा बढ़ गयीं की उन्हें बलात्कार की धमकियाँ भी मिलने लग गयी है । पूजा ने बहुत सारे रेप थ्रेट और धमकियों वाले ट्वीट के स्क्रीन्शोट्स के साथ एक और ट्वीट किया और कहा की उन्होंने बस कंपनी से एक मुस्लिम से हिन्दू रिप्रेजेंटेटिव बदलने को कहा था क्यूंकि उनका पुराना अनुभव अच्छा नहीं रहा था और ये करना मेरा अधिकार है । उन्होंने आगे लिखा की इसके बाद जिस तरफ के थ्रेट्स मुझे मिल रहे हैं उसने साबित किया है की मैं सही थी ।

एयरटेल ने दी सफाई

सोशल मीडिया पर इस मामले का विवाद बढ़ता देख कर बाद में एयरटेल इंडिया ने भी इस पर सफाई दी है । कंपनी ने इस पूरे वाकये पर कहा है कि वह किसी भी उपभोक्ता या कर्मचारी के साथ किसी भी प्रकार से जाति या धर्म के आधार पर कोई भेदभाव नहीं करते है । कंपनी ने आगे निवेदन करते हुए कहा है कि इस पूरी घटना को 'धार्मिक रंग' न दिया जाए।

Related Article

जो कोई नेता नहीं कर पाया वो मोदी ने करके दिखा...

मंदसौर: बच्ची के साथ रेपिस्ट इरफ़ान की हैवानिय...

Jio Giga Fiber के बाजार में आने से पहले हीं B...

इंदौर: स्कर्ट खींचते हुए पूछा “दिखाओ इसके नीच...

अब सिर्फ 129 रूपये में महीने भर उठाये अमेजन प...

प्रियंका चोपड़ा को हॉलीवुड में सहना पड़ा कुछ ऐस...