चैत्र नवरात्र शुरू - मोदी और योगी 9 दिन करेंगे शक्ति की पूजा

आज का दिन हम हिंदुस्तानियों के लिए कुछ खास है क्योंकि आज हिन्दू नववर्ष विक्रम संवत २०७४ और चैत्र नवरात्र के साथ-साथ गुड़ी पड़वा भी है। हर वर्ष की तरह इस वर्ष भी भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पुरे 9 दिन का व्रत रखेंगे। वे ना केवल व्रत रखते है बल्कि पुरे विधि विधान के साथ पूजा भी करते है। आपको बता दे कि मोदी जी साल के दोनों नवरात्र में व्रत रखते हैं और वे पुरे दिन कुछ नहीं खाते बस सादा पानी या नींबू पानी लेते है।

पीएम नरेंद्र मोदी ने ट्विटर पर दी बधाई

पीएम नरेंद्र मोदी ने ट्विटर पर समस्त देशवासियों को नववर्ष, नवरात्री, उगड़ी, गुड़ी पड़वा और चेटीचंड पर्व की बधाई दी। 


35 सालो में मोदी ने कभी नहीं तोडा व्रत 

आपको जानकर हैरानी होगी कि नरेंद्र मोदी पिछले 35 वर्षो से नवरात्री का उपवास कर रहे है। उन्होंने इस उपवास को कभी नहीं तोडा है। एक बार तो वे अपने व्रत के दौरान अमेरिका के यात्रा पर थे, परंतु वे व्रत को लेकर इतने पक्के है कि बराक ओबामा के साथ डिनर में भी उन्होंने सादा पानी ही पीया था।


उपवास के पहले दिन भी मोदी है बहुत व्यस्त

हम लोग भले ही उपवास के दौरान थोड़ा आराम फरमा लेते है। लेकिन मोदी के साथ ऐसा नहीं है। उनका उपवास का पहला दिन भी व्यस्तता से भरा है।

यूपी के सीएम योगी भी रखते है व्रत

सिर्फ देश के विकास को लेकर ही मोदी और योगी की सोच नहीं मिलती। बल्कि मोदी की तरह योगी आदित्यनाथ भी नवरात्र में पूरे नौ दिन व्रत रखते हैं। वे इन 9 दिन सुबह सुबह माँ की पूजा करते है। 

योगी ने भी ने ट्विटर के जरिये बधाई दी

कयास लगाए जा रहे है कि नवरात्र पर योगी, गोरखपुर स्थित गोरखनाथ मंदिर भी जा सकते हैं। क्योंकि अक्टूबर में होने वाले शारदीय नवरात्र में तो योगी पुरे नौ दिन तक गोरखपुर मठ में ही रहते हैं और कई तरह की पूजा करते हैं। 

सालो से वो यह परंपरा निभा रहे है। ये परंपरा केवल एक बार ही टूटी है जब कुछ वर्ष पहले उन्हें एक ट्रेन हादसे के कारण घटनास्थल पर जाना पड़ा था।


Related Article

Jio Giga Fiber के बाजार में आने से पहले हीं B...

जिसके घर शौचालय न हो, कृपया जीमने न पधारें: म...

भारतीय सेना के लिए हर हिन्दुस्तानी के दिल में...

हैकर्स का दावा, नासा ने खोज लिया एलियंस का अस्तित्व

कश्मीर में कॉलेज यूनिफार्म में छात्रों ने की ...

सुप्रीम कोर्ट की दो टूक - पत्थरबाजी को रोकें ...