यूपी के मुस्लिम समुदाय है खोफजदा - शाही इमाम सैयद अहमद बुखारी

नरेंद्र मोदी जी ने प्रधान मंत्री बनने के बाद से हमारे देश में काफी सकारात्मक बदलाव किये है। उन्होंने परेशानी में मौजूद लोगों की मदद भी की है। यही वजह है कि हर वर्ग और जाति का व्यक्ति अपनी परेशानी की बात उन तक पहुँचाना चाहता है। 

ऐसा ही एक मामला दिल्ली से भी आया है। दिल्ली स्थित ऐतिहासिक जामा मस्जिद के शाही इमाम सैयद अहमद बुखारी ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को एक पत्र लिखा है। इस पत्र में उन्होंने मोदी जी से मुसलमानों के मन में फैले डर को दूर करने की अपील की है।

दरहसल हमद बुखारी ने पत्र में लिखा है कि देश के सबसे बड़े राज्य उत्तर प्रदेश में बीजेपी को अप्रत्याशित जीत मिली है। किन्तु पिछले कुछ दिनों की बात की जाये तो राज्य में मुस्लिम समुदाय के खौफजदा होने की खबरें मिल रही है।


बुखारी ने लोगो में भय होने की चिंता जताई

Source =Financialexpress

शाही इमाम ने कहा कि उन्हें बहुत चिंता हो रही है क्योंकि कुछ समुदाय विशेष के लोगों के मन में केवल भय और शंका है। इसलिए वे चाहते है कि सरकार को नागरिकों के प्रति शंकालु होने के बजाय आपसी विश्वास को बढ़ावा देना चाहिए। इसके अलावा सरकार को विश्वास वाला माहौल भी बनाना चाहिए।

पीएम की बात से है खुशी

Source =Indiatoday

बुखारी ने कहा कि जब केन्द्र और राज्यों में बीजेपी ने चुनाव जीता था तब प्रधानमंत्री मोदी ने नारा दिया था कि सबका साथ सबका विकास। इसे नारे से उन्होंने विश्वास बहाली का स्पष्ट संदेश दिया था।

संगठित होकर हम मजबूती से खड़े रहेंगे लेकिन खंडित होने पर गिर जाएंगे: बुखारी

सैयद अहमद बुखारी ने इस बात को लेकर उम्मीद है कि यूपी सरकार मोदी के सबका साथ सबका विकास के संकल्प पर कार्य करेगी। उन्होंने यह भी कहा कि इस संकल्प का मतलब सबका एक साथ होकर खड़े होना क्योकि अलग अलग होने पर गिर जायँगे।

संस्कृति को कायम रखने को कहा 

सैयद अहमद बुखारी ने केंद्र और यूपी सरकार से एक और गुजारिश करते हुए कहा कि देश की साझा संस्कृति को कायम रखा जाये। उनके मुताबित यदि केंद्र और उत्तर प्रदेश सरकार से देश की साझा सांस्कृतिक विरासत और कौमी एकता को कायम रखा जाये तो इसकी बदौलत ही समस्त देशवासियों को सुरक्षा, शिक्षा, रोजगार और न्याय की गारंटी मिल सकती है।


Related Article

शहीद दिवस विशेष: 'शहीद ए आजम' भगत सिंह की ऐति...

योगी की हुंकार - 300 से ज्यादा अवैध बूचड़खाने ...

पाकिस्तान को जवाब जरुर देंगे, उनका सिर काट के...

राखी सावंत का आरोप: सनी लियोनी ने मेरा नबर पो...

जलियांवाला बाग के दोषी जनरल डायर को ऊधम सिंह ...

Youtube Hacked: सबसे ज्यादा बार देखी गई Despa...