पैम्पर्स नैप्पी पर बने बिल्ली की आकृति में दिखा ‘पैगम्बर’ का नाम, मुसलमानों ने किया विरोध

पैम्पर्स बेबी नैपकीन के खिलाफ हैदराबाद शहर में मुसलमानों ने विरोध दर्ज करवाया है। विरोधियों का कहना है की पैम्पर्स के नैप्पी के कवर पर बनी एक बिल्ली की कार्टून आकृति में ‘मोहम्मद’ का नाम दिखाया गया है, जो की उनकी भावनाएं आहत कर रहा है। नैपी के कवर पर बने कार्टून में बिल्ली की मूछें, नाक, मुँह और बाईं आँख को काली लाइनों में दर्शाया गया है, और इन्ही काली लाइनों को मुस्लिम प्रतिवादियों ने कहा है की ये उर्दू में “मोहम्मद” की तरह दिख रहा है जो की गलत है और इस्लाम के खिलाफ है। नैप्पी बनाने वाली कम्पनी की तरफ से इस बात पर ऐतराज जताया गया है की ऐसा कुछ उनकी तरफ से किया गया है। 

Source =Dailymail

कंपनी की तरफ से आये ऑफिशियल बयान में बताया गया है की उनकी कंपनी किसी धर्म के खिलाफ नहीं है और वो किसी धर्म के मानने वाले की भावनाओं को चोट नहीं पहुँचाना चाहते थे। उन्होंने बस एक कार्टून चरित्र को मार्केटिंग के लिए अपने प्रोडक्ट के कवर पर एक बिल्ली के कार्टून चरित्र का इस्तेमाल किया है। 

Source =Dailymail

अख़बार डेक्कन क्रॉनिकल के खबर के अनुसार इस्लामिक समूह दरसगाह जिहाद-ओ-शहादत के कार्यकर्ताओं ने इसी नैप्पी के मुद्दे पर एक आधिकारिक कम्प्लेन हैदराबाद शहर के दबीरपुरा पुलिस स्टेशन दर्ज करवाया है। 

Source =Dailymail

पुलिस को लिखे गए पत्र में एक समूह ने पैम्पर्स के बारे में कहा की ये कंपनी अमेरिकी मल्टीनेशनल कम्पनी है जिसने मुस्लिमों की भावनाओं को ठेस पहुंचायी है इसलिए इस कम्पनी के प्रोडक्ट्स को तुरंत भारतीय बाजारों से प्रतिबंधित कर देना चाहिए। विरोधी समूहों के द्वारा कहा जा रहा है की धुंधली आँखों से भी कोई इसे पढ़ लेगा की ये प्रोफेट मोहम्मद का नाम उर्दू /अरबी भाषा में लिखा है। 

Source =Dailymail

देखें वीडियो

Related Article

बंद कमरे में कांग्रेसी भी कांग्रेस मुक्त भारत...

मोदी सरकार ने 3 सालों में 1200 व्यर्थ और सदिय...

योगी आदित्यनाथ की नई टीम - कर्मठ, बेदाग और दबंग

एसबीआई ने ग्राहकों को दिया बड़ा झटका, नियमों म...

बेगानी विराट अनुष्का की शादी पे मध्यप्रदेश का...

सुलझ गई श्रीदेवी की मौत की गुत्थी, शराब बनी अ...