रिसर्च: महिलाओं के लिए परफेक्ट फिगर साइज 39-25-36 है, इस महिला की है सबसे बेस्ट फिगर

महिलाओं की ख़ूबसूरती के कई पैमाने होते हैं। हर कोई अपने तरीके से इसका आकलन करता है। ज्यादातर लोग महिलाओं की शारीरिक संरचना अर्थात फिगर से महिलाओं की ख़ूबसूरती आंकते हैं। वैसे अगर बात फिगर की करें तो सबसे अच्छा फिगर कौन सी महिला का है इस पर भी ज्यादातर लोग एक राय नहीं हो पाते हैं और यह पता लगाना कठिन होता है। ज्यादातर लोग महिलाओं के लिए परफेक्ट फिगर के पैरामीटर के तौर पर 36, 24, 36 के फिगर साइज को सबसे अच्छा माना है लेकिन विज्ञान इस फिगर साइज को परफेक्ट नहीं मानता है।

विज्ञान के अंतर्गत विश्व भर में महिला के फिगर साइज में सबसे बेहतर साइज का पता लगाने का पैरामीटर बहुत अलग सा है। कई वैज्ञानिकों ने इस पर शोध किये हैं और इन शोधों से यह सामने आया की विश्व भर में सबसे बेहतर फिगर वाली महिला कौन हैं। आइये जानते हैं उस महिला के बारे में जिसे विश्व की सबसे अच्छी फिगर की मालकिन बताया जा रहा है।

Source =Facebookfeed

मीडिया में आई कुछ रिपोर्ट्स के अनुसार अमेरिका के टेक्सास विश्वविद्यालय के वैज्ञानिकों ने एक शोध कर के यह पता लगाया कि ब्रिटेन की केली ब्रूक नाम की एक मॉडल का फिगर पूरी दुनिया में सबसे बेहतर है। केली के आकर्षक फिगर को वैज्ञानिकों ने सबसे बेहतर बताया है। वैज्ञानिकों के अनुसार केली न तो बहुत ज्यादा दुबली हैं और ना ही बहुत ज्यादा मोटी है । केली की बॉडी का हर एक भाग एकदम परफेक्ट नजर आता है। वैज्ञानिकों ने अपने इस शोध में शुरुआत में तो लोगों से इस बारे में पूछा कि आखिर उनकी नजर में एक सेक्सी फिगर की मालकिन किसी महिला के शरीर का सही साइज क्या हो सकता है।

Source =Spiderimg

इस प्रश्न के जवाब में लोगों ने जो उत्तर दिए थे, उसमें महिला की लम्बाई, उसके बाल, उसका वज़न, फेस का आकार और हिप्स तक को शामिल किया गया था । प्रश्न के मिले जबाब के हिसाब से मॉडल केली इन सभी पैरामीटर्स पर खरी उत्तरी  और ये साबित हो गया की वो ही दुनिया की सबसे आकर्षक फिगर की मालकिन हैं।

टेक्सास विश्वविद्यालय के शोधकर्ताओं के अनुसार परफेक्ट फिगर की मालकिन बनने के लिए किसी भी महिला को कुछ ख़ास पैमानों के ऊपर खरा उतरना पड़ता है। महिला की लम्बाई 1.68 मीटर होनी चाहिए, महिला के चेस्ट, वेट और हिप्स का आकार भी सटीक होना चाहिए। इन सभी पैमानों के पर खरा उतरने वाली खूबसूरत मॉडल केली ने वर्ष 2015 से लेकर इस साल तक के सभी टाइटल पर अपना कब्जा किया हुआ है।

बता दें, इस शोध में ऐसा कहा गया है कि ब्रिटेन की मॉडल केली ब्रूक का फिगर साइज विश्व भर में सबसे बेहतर है। केली की वर्तमान उम्र उम्र 38 वर्ष है। इस उम्र में भी वैज्ञानिकों के मुताबिक़, केली के शरीर का सभी हिस्सा बिल्कुल परफेक्ट नजर आता है। उनका कहना है की केली की खूबसूरती बिल्कुल नैचुरल है और उन्होंने अपनी शेप और साइज को बेहतर बनाने के लिए कभी किसी प्रकार की कोई सर्जरी भी नहीं करवाई है । वैज्ञानिकों ने इस बाबत यह भी बताया है कि महिलाओं के लिए बेस्ट फिगर साइज 39-25-36 होना चाहिए।

Related Article

इतिहास का सबसे अमीर व्यक्ति, जिसके पास थे करी...

पांच दशक पहले दिया गया साधू का श्राप कैसे इंद...

गूगल की जॉब छोड़ समोसा बेचने के व्यवसाय से पाई...

रील लाइफ हीरो के बजाय उज्जैन के इस रियल लाइफ ...

पीएम मोदी से मिलना चाहते है उनके हमशक्ल बच्चा...

विश्व के सबसे बड़े इस्लामिक देश इंडोनेशिया की ...