मैडम तुसाद म्यूजियम में बनेगी करण जौहर की वैक्स स्टैच्यू, सम्मान पाने वाले देश के पहले फिल्म निर्माता

ब्रिटेन की राजधानी लंदन के मशहूर मैडम तुसाद म्यूजियम में अब तक बहुत सारे बॉलीवुड के अभिनेता और अभिनेत्रियों तथा नेताओं के वैक्स स्टैच्यू लगाए गए हैं। इनमे प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी से ले कर सदी के महानायक अमिताभ वैक्स स्टैच्यू वहां मौजूद हैं। मैडम तुसाद के इस वैक्स स्टैच्यू में भारत के अभिनेता अभिनेत्रियों को तो जगह मिली थी पर अभी तक किसी फिल्म निर्माता को यहाँ जगह नहीं मिल पायी थी। ऐसे में अब पहली बार यहाँ किसी बॉलीवुड फिल्म निर्माता का वैक्स स्टैच्यू लगाने की तैयारी शुरू कर दी गई है। ये फिल्म निर्माता है ‘कुछ कुछ होता है’ और ‘कभी ख़ुशी कभी गम’ जैसी ब्लॉकबस्टर फ़िल्में बनाने वाले करण जौहर ।

आम तौर पर भारत में निर्माता निर्देशक ज्यादा लाइमलाइट में नहीं रहते हैं पर करण जौहर उन चुनिंदा फिल्ममेकर्स में से आते है जो हमेशा ज्यादा ख़बरों में बने रहते हैं। करण जौहर को एक ऑलराउंडर कहा जाए तो ये कोई अतिशयोक्ति नहीं होगी। फ‍िल्म मेकर, एंकर, एक्टर, टीवी शोज के जज जैसे कई रोल वो आये दिन निभाते रहते हैं। सारे फिल्म अवार्ड शोज़ में वो बढ़ चढ़ के हिस्सा लेते हैं। करण ने अपने फिल्म कैरियर की शुरुआत एक निर्देशक के तौर पर की थी। उन्होंने सबसे पहले फिल्म कुछ कुछ होता है का निर्देशन किया था। 1998 में आई इस फिल्म में शाहरुख खान ने लीड रोल निभाया था।

Source =Asianage

बहरहाल वैक्स स्टैच्यू निर्माण कार्य के लिए पिछले 12 अप्रैल को लंदन के मैडम तुसाद संग्रहालय के क्रिएटिव निर्देशक की करण जौहर के संग मुलाकात हुई थी। करण जौहर ने खुद इस सम्मान के मिलने पर अपने ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट से ट्वीट करके मैडम तुसाद म्यूजियम लंदन का शुक्रिया अदा किया। वहीं इस सम्मान को पाने पर करण जौहर को कई बॉलीवुड हस्तियों ने शुभकामनाएं दी है, शुभकामना देने में सबसे पहला नाम बच्चन जूनियर अभ‍िषेक बच्चन का है।

Source =Mid-Day

आमतौर पर बॉलीवुड और टीवी शोज में व्यस्त रहने वाले करण जौहर आजकल अपने एक रेडियो शो के कारण ख़बरों में बने हुए हैं। उनके इस रेडिओ शो में विद्या बालन ने अपनी निजी जिंदगी से जुड़े कई राज खोले हैं। वहीं करण ने अपनी आने वाली फिल्म कलंक की भी घोषणा कर दी है। इस फिल्म में लंबे अरसे तक फिल्मों से ग़ायब रही माधुरी दीक्षित और संजय दत्त की जोड़ी वापिस आने वाली है । 

Related Article

ट्रिपल तलाक से बेहतर है हम धर्म परिवर्तन कर ह...

टोपी छोड़ बने जनेऊधारी, क्या मंदिर की दौड़ दिला...

ट्रिपल तलाक़ पर मोदी का बड़ा बयान - सामाजिक बुर...

माँ को बेटी का लेस्बियन रिश्ता नहीं था पसंद, ...

मोदी का 2019 में फिर से ना चुना जाना भारत के ...

बूचड़खानों पर चला सरकार का चाबुक - अब बिक रहे...