पाकिस्तान को जवाब जरुर देंगे, उनका सिर काट के लायेंगे: वाइस चीफ ऑफ आर्मी स्टाफ शरत चंद

सोमवार के दिन जम्मू-कश्मीर के कृष्णा घाटी सेक्टर में पाकिस्तान ने सीजफायर वॉयलेशन किया। गोलीबारी में भारत के दो जवानों की मृत्यु हो गयी और एक जवान घायल हो गया। पाक की बॉर्डर एक्शन टीम ने जवानों को मारने के बाद उनके सिर काट दिए। इस हमले में सिख इन्फैंट्री के नायब सूबेदार परमजीत सिंह और देवरिया के रहने वाले बीएसएफ के हेड कॉन्स्टेबल प्रेम सागर भी शहीद हो गए। जब ये खबर उनके घर वालों को मिलीं तो वहां मातम छा गया।

पाकिस्तान को जवाब दिया जायेगा

Source =Mathrubhumi

इस भयावय घटना के बाद आर्मी का रिएक्शन आया है। अपने दो जवानों की शहादत और उनके शवों के साथ बर्बरता को देखते हुए वाइस चीफ ऑफ आर्मी स्टाफ शरत चंद ने कहा कि पाकिस्तान को जवाब दिया जाएगा, वक्त और जगह हम तय करेंगे। शरत ने यह भी कहा कि भारत के जवानों के साथ जो किया गया है, वो दुश्मन की फ्रस्ट्रेशन दिखाता है। 

जवानों की क़ुरबानी बेकार नहीं जाने देंगे

Source =Indianexpress

सोमवार को हुई इस घटना के बाद पुरे देश में पाकिस्तान के खिलाफ गुस्सा है। इस मामले में डिफेंस मिनिस्टर अरुण जेटली भी साफ कर चुके हैं कि जवानों की कुर्बानी बेकार नहीं जाएगी। 

मंगलवार के दिन वाइस चीफ ऑफ आर्मी स्टाफ शरत चंद से इस घटना पर रिएक्शन मांगा गया। इस पर उन्होंने तफसील से कुछ भी बताने से परहेज किया। लेकिन उन्होंने कहा;

“हमारे दो जवानों की हत्या और उनके सिर काटना पाकिस्तान आर्मी की फ्रस्ट्रेशन दिखाता है। इसको किसी भी तरह जस्टिफाइ नहीं किया जा सकता है। शरत ने आगे कहा; “हम अपने एक्शन पर फोकस कर रहे हैं। वक्त और जगह भी हम ही चुनेंगे।“

पाकिस्तान को नतीजे भुगतने होंगे

Source =Hindustantimes

शरत ने आगे बताया कि, पाकिस्तान आर्मी का कहना है कि यह उन्होंने नहीं किया। लेकिन सवाल यह उठता है कि यह उन्होंने नहीं तो फिर किसने किया। पाक की आर्मी हमारे हमारे इलाके में आए और उन्होंने ही इसे अंजाम दिया। इसलिए इसकी जिम्मेदारी इनको लेनी होगी और नतीजे भी भुगतने होंगे।

शरत ने आगे कहा 

“पाकिस्तान के डीजीएमओ के बीच हॉटलाइन पर बातचीत हुई। इसमें भारत ने पाकिस्तान को साफ बता दिया है कि ये हरकत हैवानियत है और इस पर भारत सख्त रवैया अख्तियार करने जा रहा है।“

हर वक्त तैयार रहे नेवी

डिफेंस मिनिस्टर अरुण जेटली ने पाकिस्तान से सटी वेस्टर्न बॉर्डर और इससे जुड़ी इंटरनल पोस्ट का जिक्र किया। उन्होंने कहा अभी जो हालत चल रहे है उसमे नेवी कमांडरों को हर वक्त सतर्क और तैयार रहना होगा।

वही बीएसएफ के एडिशनल डायरेक्टर जनरल के.एन चौबे का कहना है कि हमारी पैट्रोलिंग टीम पर BAT ने घात लगाकर हमला किया। हेवी फायरिंग से साफ़ पता चलता है कि इस हरकत की तैयारी पहले से की गई थी।

क्या है पूरा मामला 

सोमवार सुबह पाक ने भारत की दो बॉर्डर पोस्ट को निशाना बनाया,  फायरिंग हुई, भारी हथियारों और रॉकेट लॉन्चर का इस्तेमाल किया गया था। 

बीएसएफ और आर्मी की एक टुकड़ी कृष्णा घाटी वाले इलाके में जाँच करने गए की कही फायरिंग की आड़ में घुसपैठ तो नहीं हो रही। 

इस दौरान दो जवान प्रेम सागर और परमजीत पीछे छूट गए। पाकिस्तान आर्मी की बॉर्डर एक्शन टीम वहां घात लगाकर बैठी थी। उन्होंने इन दोनों जवानों की पहले हत्या की और बाद में इनके शवों के साथ बर्बरता भी की। 

इस घटना के बाद देश में पाकिस्तान के खिलाफ गुस्सा फैल गया है। लोगों को कहना है कि पाकिस्तान को उसी की भाषा में जवाब दिया जाये।

Related Article

एसपी सिंह बघेल ने किया अपशकुनी बंगले में प्रव...

रेयान इंटरनेशनल स्कूल के छात्र प्रद्युम्न ठाक...

सलमान खान को पांच साल की सजा, बलात्कार के आरो...

गरीब परिवार ने पक्का मकान तोड़ बनवाया शौचालय -...

अब बेरोजगारों के अच्छे दिन - 1 करोड़ नौकरी देन...

अम्बेडकर अब कहलायेंगे डॉ. भीमराव ‘रामजी’ अम्ब...