बुरी नजर से बचाती है सनी लियोन की ये लाल बिकनी वाली तस्वीर !

दुनिया भर में बहुत सारे अजीब लोग होते हैं जो बहुत सारी अजीबोगरीब हरकतें कर देते हैं। पिछले दिनों दक्षिण भारतीय राज्य आन्ध्र प्रदेश के नेल्लोर डिस्ट्रिक्ट में भी एक किसान ने ऐसी हीं अजीबोगरीब हरकत कर दी। दरअसल नेल्लोर जिले में रहने वाले एक किसान ने अपने खेतों में लगी हुई फसल की सुरक्षा के लिए बड़ी अजीब और दिलचस्प तरकीब अपनाई । इस किसान ने अपने फसल लगी खेतों में बॉलीवुड की हॉट अभिनेत्री सनी लियोनी की एक पोस्टर लगा दी । खेत में लगाए गए इस पोस्टर में अभिनेत्री सनी लियोनी एक लाल बिकनी पहने हुए अपनी अदाएं दिखा रही हैं। ये पोस्टर खेत के पास से गुजरने वाले हर किसी का ध्यान अपनी ओर खींच रहा है। ये पूरा मामला आंध्र प्रदेश के नल्लोर स्थित बांदा किंदी पाले नाम के एक गांव का है।

Source =Intoday

बांदा किंदी पाले गांव के इस किसान की उम्र 45 साल है और इसका नाम ए चेंचू रेड्डी बताया गया है। ए चेंचू रेड्डी ने ये पोस्टर इसलिए कतई नहीं लगाया कि वो अमेरिका की इस मशहूर पूर्व पोर्न स्टार सनी के कोई फैन है बल्कि उसने ऐसा अपनी फसल को अपने गांव के लोगों की बुरी नजर के प्रभाव से बचाने के लिए लगाया है। फरवरी महीने में जब ये मामला प्रकाश में आया तो इस किसान से मिडिया वालों ने इस बारे में पूछा और किसान ने जवाब देते हुए बताया कि इस साल उसके 10 एकड़ खेतों में काफी अच्छी फसल हुई है, और इस लहलहाती फसल को गांव के लोगों और खेतों के सामने से गुजरने वालों की बुरी नजर के प्रभाव से बचाने के लिए तथा उनका ध्यान खेत से दूसरी तरफ भटकाने के लिए उन्होंने अपने खेत में अभिनेत्री सनी लियोन की लाल बिकनी पहने एक पोस्टर लगाई है । बता दें की सनी लियोन की इस पोस्टर पर तेलुगु भाषा में कुछ शब्द भी लिखे हैं, जिसका मतलब होता है “हे, मुझसे जलन महसूस नहीं करना”।

नेल्लोर के इस किसान की यह तरकीब अब काम भी कर रही है, और किसान के खेतों के सामने से गुजरने वाले लोग खेतों में लगी फसल के बजाये टकटकी लगाकर सनी लियोनी की बिकनी वाली हॉट पोस्टर को देख रहे हैं। किसान ने ये स्वीकार किया है कि उसकी इस रणनीति ने सटीक काम किया है और अब उसके खेतों में लगी फसल को किसी की भी नजर नहीं लग रही है ।

आम तौर पर ऐसा देखा जाता है की किसान अपने खेतों की फसलों को पशु-पक्षियों से बचाने के लिए किसी डरावनी शक्ल वाले पुतले को लगाते हैं जिससे उनकी फसलें पशु पक्षी से बची रहती है पर सनी लियोन की पोस्टर से अपने खेतों की रक्षा करने का ये मामला अपने आप में बड़ा हीं अनोखा है। कायदे से इस मामले के पीछे किसान का अंधविश्वास है जो बुरी नजर जैसी बातों को आज के जमाने में भी मानता हैं और उसके निवारण के लिए इस प्रकार के टोटके को अपनाता हैं।

Related Article

क्या क्रिकेट की आड़ में सेक्स रैकेट का भी काम ...

सुप्रीम कोर्ट का फैसला - निर्भया के गुनहगारों...

चित्रकूट में भजन संध्या और अयोध्या में रासलील...

योगी का सेहत और शिक्षा पर जोर - स्कूलों में य...

अब आपकी शुगर को कण्ट्रोल करेगा आपका स्मार्टफोन...

साल 1996 में आई कामसूत्र ने यूट्यूब पर तोड़ा ब...