योगी आदित्यनाथ की नई टीम - कर्मठ, बेदाग और दबंग

योगी आदित्यनाथ के सीएम बनने के बाद से यूपी में लगातार एक्शन जारी है। आपको बता दे कि योगी को यूपी के मुख्यमंत्री का पद संभाले अभी करीब 3 सप्ताह का वक्त बीता है और बेहतर काम के लिए योगी ने अपनी खास टीम भी बना ली है। 

बुधवार के दिन योगी ने बड़ा प्रशासनिक फेरबदल किया है। दरहसल योगी ने राज्य के 20 वरिष्ठ आईएएस अधिकारियों का तबादला कर दिया है और अपने लिए नई टीम बनाई है। जिसमें योगी ने साफ और ईमानदार छवि वाले अधिकारियों को चुना है। 

यहाँ तक कि योगी ने अपने सचिव और विशेष सचिव के लिए भी नई नियुक्तियां की है। यह ऐसे अधिकारी है, जिनकी छवि से प्रभावित होकर मुख्यमंत्री ने उन पर भरोसा किया है। आइये नजर डालते है योगी की खास टीम पर-

अवनीश अवस्थी

Source =Oneindia

अवनीश अवस्थी को यूपी सरकार का प्रमुख सचिव नियुक्त किया गया है। कुछ खबरों के मुताबित यह सीएम योगी के करीबी हैं। अवनीश गोरखपुर में डीएम रह चुके हैं। जब वे डीएम थे, तब भी वे सफाई के लिए नाले में उतर गए थे।

रिग्जियान सैंफिल

Source =Pradesh18

रिग्जियान सैंफिल को मुख्यमंत्री का विशेष सचिव चुना गया हैं। आपको बता दे कि यह पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के भी विशेष सचिव रहे हैं। यह गरीबों के प्रति उनकी संवेदनशीलता को लेकर हमेशा चर्चा में रहे है।

मृत्युंजय नारायण

Source =Amarujala

मृत्युंजय नारायण को मुख्यमंत्री योगी का सचिव बनाया गया है। इनकी पहचान इनकी साफ-सुथरी छवि से है। इसके अलावा नारायण इनोवेशन के लिए भी जाने जाते हैं। वाणिज्य कर विभाग में कमिश्नर के पद पर रहते हुए इन्होने विभाग में भ्रष्टाचार को रोकने के लिए ज्यादातर सेवाएं ऑनलाइन कर दी थी।

आलोक सिन्हा

Source =Freepressjournal

आलोक सिन्हा को नोएडा विकास प्राधिकरण की जिम्मेदारी दी गई है। भ्रष्टाचार पर विराम लगाने के साथ साथ सरकारी कामकाज में पारदर्शिता के लिए उन्हें जाना जाता है।

अनीता मेश्राम

Source =Ytimg

अनीता मेश्राम को बाल विकास एवं पुष्टाहार विभाग का सचिव चुना गया है। यह योगी की टीम की सबसे बोल्ड महिला अधिकारी हैं। उन्हें बाल विकास एवं पुष्टाहार विभाग का सचिव बनाया गया है। 

अनीता मेश्राम अखिलेश सरकार में सांस्कृतिक मंत्री थी और उन्होंने लीक से हटकर काम भी किए। आपको बता दे कि बतौर सांसद योगी ने गोरखपुर और आसपास बच्चों के स्वास्थ्य को लेकर काफी काम किया है। इस वजह से भी अनीता को योगी की टीम यह पद मिला।


Related Article

टाइम मोस्‍ट पावरफुल 100: न्यूयोर्क के इवेंट म...

योगी विपक्ष से पूछा ‘बीएचयू की तरह एएमयू और ज...

पीएम मोदी द्वारा भारत दौरे पर आये कनेडियाई पी...

गुनाह करने के बाद अपनी किन्नर प्रेमी की आड़ मे...

क्या है चीन के बॉस और महिला कर्मचारी के बीच स...

क्या है सीबीआई घूसकांड और क्यों भीड़ गए दो शीर...