राष्ट्रपति की बेटी ने शेयर की स्तनपान कराते हुए तस्वीरें, मचा बवाल

इन दिनों एक महिला की तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है। दरअसल, इन तस्वीरों में यह महिला अपने बच्चे को स्तनपान कराती नजर आ रही है। जिस महिला की यह तस्वीर वायरल हो रही है। वह कोई आम महिला नहीं बल्कि किर्गिस्तान के राष्ट्रपति की बेटी आलिया शागयीवा की है।

जैसे ही आलिया की यह तस्वीरें इंटरनेट पर आई वैसे ही इन तस्वीरों ने सोशल मीडिया की दुनिया में हंगामा मचाकर रख दिया। लोगों ने इनपर अपनी प्रतिक्रियाएं भी दी। कुछ लोगों ने इस तस्वीरों को देखकर कहा कि यह बेहद शर्मनाक है। कई लोगों ने इस पर आपत्ति भी जताई। वही कुछ लोग ऐसे भी थे, जिन्होंने इन तस्वीरों को पसंद किया। इन अप्पतिजनक प्रतिक्रियाओं को देखते हुए आलिया शागयीवा को अपनी सारी तस्वीरें इंटरनेट से हटाना पड़ी।

राष्ट्रपति की बेटी की तस्वीर वायरल

आलिया शागयीवा किर्गिस्तान के राष्ट्रपति की बेटी है। उनकी तस्वीर इंटरनेट में धूम मचा रही है। आलिया की स्तनपान करते समय की तस्वीर वायरल हो रही है। जो लोगों का ध्यान अपनी ओर आकर्षित कर रही है।

सोशल मीडिया पर मचा बवाल

किर्गिस्तान के राष्ट्रपति की बेटी आलिया सोशल मीडिया चैनल पर काफी सक्रिय रहती है। उन्होंने अपने बेटे को स्तनपान कराते हुए कई तस्वीरें शेयर की है। उनका मानना है कि जब भी बच्चे को भूख उसे स्तनपान कराना चाहिए। लेकिन उन्हें यह नहीं पता था कि उनका ये कदम ऐसा मोड़ लेगा।

स्तनपान को लेकर नहीं है कोई नियम

हालाँकि, किर्गिस्तान में किसी भी महिला के स्तनपान करवाने पर रोक नहीं है। परन्तु आलिया की इस तस्वीर को उनके व्यवहार के खिलाफ माना जा रहा है।

प्रेगनेंसी के समय भी शेयर की थी फोटो

Source =Bbc

यह पहला मौका नहीं है जब आलिया तस्वीरों को लेकर विवादों में घिरी है। इसके पहले अपनी प्रेगनेंसी की तस्वीरें शेयर कर भी वो विवादों में आ चुकी है। जी हां, उन्होंने प्रेगनेंसी की भी फोटो सोशल मीडिया चैनल पर शेयर किये थे। उस समय भी उनकी तस्वीर को देखकर लोगों ने कटाक्ष किया था। इस समय भी उनकी ने तस्वीर इंटरनेट पर कोहराम मचा दिया था।

इसे कामुकता से न जोड़ा जाए

Source =Capelino

आलिया शागयीवा ने वायरल हो रही तस्वीर पर लोगों की आलोचनाओं का जवाब देते हुए कहा है कि 

"ईश्वर ने मुझे ऐसा शरीर दिया है जो मेरे बेटे की जरूरतों को पूरा करने के लिए सक्षम है। इसे सेक्स से नहीं जोड़ना चाहिए"।

राष्ट्रपति भी हुए नाराज

आलिया शागयीवा की तस्वीरों पर बढ़ते विवाद को देख उनके पिता और राष्ट्रपति अल्माज़बेक आत्मबयेव (2.3-9) ने भी अपनी आपत्ति को प्रकट करते हुए कहा कि आलिया की यह तस्वीर अनैतिक बताया है।

यह वजह है चर्चा की

आलिया शागयीवा का कहना है कि उनकी फोटोज पर इसलिए चर्चा हो रही है, क्योंकि लोग किसी भी महिला के जिस्म को सेक्स से जोड़ कर देखा जाता है। यदि कोई भी इसके विपरीत देखता है तो कोई भी माँ की आलोचना नहीं करेगा।

सवाल यह भी?

Source =Wittyfeed

किर्गिस्तान की आलिया शागयीवा के इस कदम से कई लोगों ने इनकी बहुत ही निंदा की है। वही कुछ लोगों ने इस फैसले को सराहा है। यह तस्वीर समाज में टैबू बन गया है कि किसी भी महिला को खुले में स्तनपान नहीं करवाना चाहिए। आलिया शागयीवा के इस कदम से दुनिया भर के समाज में हर महिला के दुखती रंग पर अपना हाथ रखा है।

Related Article

अम्बेडकर अब कहलायेंगे डॉ. भीमराव ‘रामजी’ अम्ब...

व्हाट्सएप्प का करें सोच समझकर इस्तेमाल - जाना...

शर्मनाक: लड़की चीखती रही और वो दरिंदगी करते रहे

चुनावों में नोटा का बढ़ता ग्राफ क्या सन्देश दे...

प्रशांत भूषण ने कहा, कृष्ण लड़कियां छेड़ते थे...

पाना चाहते है सरकारी नौकरी? तो करना होगा बर्थ...