कुणाल खेमू की बिना हेलमेट बाइक राइडिंग की तस्वीर पर मुंबई पुलिस ने काट दिया ई-चालान

फिल्म अभिनेता कुणाल खेमू आज माइक्रो ब्लॉगिंग साइट ट्विटर पर ट्रेंड कर रहे हैं। पर वो इस बार एक गलत वजह से ट्रेंड कर रहे हैं। दरअसल मुंबई पुलिस ने कुणाल खेमू का चालान काट दिया है। कुणाल पर ट्रैफिक नियमों के उल्लंघन करने पर 500 रूपये का जुर्माना मुंबई पुलिस ने लगाया है।

कुणाल खेमू पर ये जुर्माना उनकी एक तस्वीर के ट्विटर पर आने के बाद लगा जिसमे वो बाइक चला रहे हैं पर इस दौरान उन्होंने हेलमेट ना पहन कर यातायात के नियमों की अनदेखी कर दी है। कुणाल की इस फोटो को एक ट्विटर यूजर अनिल कश्यप ने मुंबई पुलिस के ट्विटर हैंडल से टैग कर के जरूरी एक्शन लेने की बात कही थी । इसके बाद मुंबई पुलिस ने इस मामले पर कार्यवाई करते हुए अपने ट्विटर हैंडल से कुणाल खेमू के नाम एक ई-चालान जारी कर दिया और उसे ट्विटर पर सब के साथ साझा भी कर दिया।

अभिनेता कुणाल खेमू ने अपनी इस गलती को मान लिया और माफी भी मांगी। उन्होंने ऐसा आश्‍वासन भी द‍िया क‍ि आगे से वो सड़क पर ऐसे गलत उदाहरण कभी नहीं दोहराएंगे । कुणाल ने बाद में इस बारे में ट्वीट भी क‍िया, और अपने ट्वीट में उन्होंने लिखा की “मैंने यह तस्‍वीर देखी और ईमानदारी से कहूं तो यह शर्मनाक है। मैं बाइक्‍स से प्‍यार करता हूं और नियमित रूप से हेल्‍मेट के साथ राइड करता हूं लेकिन भले ही लंबी दूरी पर जाना हो या कुछ दूर के ल‍िए, हेल्‍मेट हमेशा पहना जाना चाह‍िए। मैं माफी चाहता हूं। मैं सड़क पर गलत उदाहरण पेश नहीं करना चाहता।”

इसके पश्चात मुंबई के इस अभिनेता के ट्वीट के रिप्लाय में मुंबई पुल‍िस ने ट्वीट करते हुए ल‍िखा, “आप बाइक्‍स से प्‍यार करते हैं, हम हर नागर‍िक की सुरक्षा से प्‍यार करते हैं। हम चाहते हैं कि ऐसे दुर्घटनाओं के कारण हमें अफसोस न हो! उम्‍मीद है कि अगली बार व‍िचार के बाद अहसास नहीं होगा। ई-चालान ड‍िस्‍पैच कर द‍िया गया है।”

कुछ महीने पहले भी एक ऐसा हीं मामला सामने आया था। पिछले साल बॉलीवुड के हीं एक दूसरे अभिनेता वरुण धवन पर भी ऐसे हीं यातायात नियमों को तोड़ने के खिलाफ जुर्माना भरना पड़ा था। वरुण ने तब मुंबई की एक व्यस्ततम सड़क पर अपनी कार के अंदर हीं बैठे-बैठे अपने एक प्रशंसक के संग सेल्‍फी खींची थी । उस वक़्त इस समय की वरुण की ये तस्वीर सोशल मीडिया में खूब वायरल हुई थी । तस्वीर के वायरल हो जाने के बाद वरुण ने इस पूरे मामले पर माफ़ी मांगते हुए कहा की भविष्य में वो कभी ऐसा कुछ नहीं करेंगे और ऐसी चीजों को बढ़ावा नहीं देंगे।

Related Article

आम बजट 2018-2019: जाने कितना असर पड़ेगा आपकी जेब पर

70 सालों में जो नहीं हुआ वो 3 साल में कर दिखा...

गांधी नेहरू के नाम पर भरे संस्थानों वाले देश ...

बाहुबली प्रभास के हॉलीवुड फिल्म में काम करने ...

आप विधायक अलका लांबा के उच्च विचार “गाय माँ ह...

मोदी और शाह से मुलाकात के बाद योगी कैबिनेट तै...