सलमान खान को पांच साल की सजा, बलात्कार के आरोपी आसाराम के बैरक में गुजारेंगे रात

काला हिरण का शिकार करने के 20 साल पुराने मामले में राजस्थान के जोधपुर की कोर्ट ने फिल्म स्टार सलमान खान को पांच साल जेल में रहने की सजा सुना दी है साथ हीं कोर्ट ने सलमान पर 10 हजार रुपये का जुर्माना भी लगाया है। इस मामले में जहाँ एक तरफ जोधपुर कोर्ट ने वाइल्ड लाइफ प्रोटेक्शन एक्ट के अंतर्गत सलमान खान को अपराधी मानते हुए 5 साल की सजा सुनाई वहीं दूसरी तरफ इस मामले में आरोपी सैफ अली खान, सोनाली बेंद्रे, तब्बू, नीलम और जोधपुर के निवासी दुष्यंत सिंह को बेनिफिट ऑफ़ डाउट के अंतर्गत आरोप-मुक्त कर दिया।

बताया जा रहा है की इस मामले पर कोर्ट का निर्णय सुनने के बाद सलमान की आँखों में आँसू आ गए और पास में बैठी उनकी बहन अलवीरा खान ने उन्हें काला चश्मा पहना दिया। सजा के ऐलान के बाद सलमान की बहन अलवीरा और अर्पिता भी रोती हुई नजर आई। अलवीरा ने परेशान सलमान को डिप्रेशन दूर करने की दवा दी।

बता दें की सलमान सहित सभी आरोपियों पर ये आरोप लगा है की उन लोगों ने साल 1998 के 1 और 2 अक्टूबर को जोधपुर में देर रात कांकाणी नाम के एक गांव में दो काले हिरण को शिकार के दौरान मार दिया था। इस पूरे मामले में सामने आये गवाहों के अनुसार सलमान खान जब हिरणों का शिकार कर रहे थे तब बाकी आरोपी एक जिप्सी में सवार ये सब देख रहे थे।

बहरहाल, जोधपुर कोर्ट से आये फैसले के बाद सलमान खान को जोधपुर के केंद्रीय कारावास में भेज दिया गया। बताया जा रहा है की सलमान को बलात्कार के आरोप में सजा भुगत रहे आसाराम की बैरक में हीं रखा गया है। जोधपुर के सीजेएम कोर्ट के इस फैसले के आने के बाद सलमान के वकीलों ने ने जोधपुर की सेशन कोर्ट में जमानत की अर्जी दाखिल कर दी है। इस अर्जी पर अब कोर्ट कल सुबह सुनवाई करेगी।

इसका मतलब हुआ की सलमान खान को कम से कम एक रात जेल में बितानी पड़ेगी और उनकी जमानत पर कल सेशन कोर्ट में जिरह के बाद हीं कोई फैसला हो पायेगा। कहा जा रहा है की अभियोजन पक्ष सलमान की इस जमानत अर्जी का कोर्ट में विरोध करेगा। वहीं सलमान के बचाव पक्ष द्वारा सलमान को जमानत देने के लिए मजबूत दलीलें पेश करेगा।

बहरहाल सलमान खान को फिल्म जगत से समर्थन मिलना शुरू हो गया है।

सांसद और वरिष्ठ अभिनेत्री जाया बच्चन ने इस मामले पर मिडिया से बात करते हुए कहा की सलमान एक अच्छे आदमी हैं।

Related Article

सच या अफवाह - ‘बाहुबली 2’ के पहले दिन की कमाई...

योग गुरु बाबा रामदेव दुनिया छोड़ कर चले गए?

योगी सरकार का निर्णय: यूपी के मदरसों में इस्ल...

अलीबाबा ग्रुप के जैक मा को पछाड़ कर रिलायंस के...

सर्जिकल स्ट्राइक रिटर्न्स - महज 48 घंटे में ल...

जम्मू-कश्मीर में राज्यपाल शासन, सेना आतंक के ...