वो 5 प्रसिद्ध भारतीय महिलाएं जो अपने पति से ज्यादा कमाती हैं

21 वीं शताब्दी में, महिलाएं अपने क्षेत्र में कड़ी मेहनत और समर्पण के साथ उत्कृष्टता प्राप्त कर रही हैं। इसके अलावा, आज अगर कोई महिला अपने पति से ज्यादा कमाती है तो यह चौंकाने बाली बात बिलकुल भी नहीं है। वक़्त अब ​​पूरी तरह से बदल गया है, अब महिलाओं और पुरुषों दोनों के पास समान अवसर हैं और वे वही परिणाम प्राप्त करते हैं जिनके लिए वे काम करते हैं। आजकल पति भी अधिक समझदार और सहायक हो गए है, वे अपनी लाइफ पार्टनर को और अधिक आगे बढ़ने के लिए प्रोत्साहित करने लगे हैं।

आज के इस लेख में जानते हैं उन 5 भारतीय महिलाओं के बारे में जो अपने पतियों से अधिक कमाती हैं!

ऐश्वर्या राय बच्चन

Source =Desimartini

यह पूर्व मिस वर्ल्ड निस्संदेह भारतीय फिल्म उद्योग की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली अभिनेत्रीयों में से एक रही हैं और साथ ही साथ सबसे खूबसूरत लोगों में से एक है। वर्तमान में, वह अरमानी, लोरेल और कई अन्य लक्जरी ब्रांडों का चेहरा बनी हुई है। 11 साल पहले अभिषेक बच्चन के साथ शादी रचाने के बाद से दोनों ने एक साथ एक खूबसूरत विवाहित जिन्दगी बिताया है और एक परफेक्ट जोड़ी कहलाती हैं ।

फोर्ब्स पत्रिका के अनुसार, ऐश्वर्या और अभिषेक दोनों की कमाई की अगर तुलना करें तो ऐश्वर्या राय बच्चन की कमाई लगभग 35 मिलियन डॉलर है जबकि उनके पति 30 मिलियन डॉलर तक की कमाई की है। ऐश्वर्या आज भी हर मूवी में अभिनेत्री के रूप में 5 करोड़ रुपये की एक बड़ी राशि शुल्क के तौर पर लेती है।

सानिया मिर्जा

Source =Brecorder

सानिया मिर्जा निस्संदेह भारत के सबसे प्रसिद्ध एथलीटों में से एक है और वह एक शीर्ष रैंकिंग वाली डबल्स टेनिस प्लेयर में भी आती हैं। इस 31 वर्षीय एथलीट ने पूरी दुनिया में इतना सम्मान और लोकप्रियता अर्जित की है कि शायद ही कोई ऐसा व्यक्ति है जो उसे अपने डोमेन में देश के लिए इतना कुछ कर पाया होगा । साल 2010 में, उन्होंने पाकिस्तानी क्रिकेट खिलाड़ी शोएब मलिक के साथ शादी के बंधन में बंध गई, जिससे उस वक़्त देश में बहुत बड़ा विवाद खड़ा हो गया था, पर आज दोनों अच्छे से अपनी जिन्दगी बिता रहे हैं।

यदि आप इस प्रतिभाशाली महिला के कुल कमाई के बारे में बात करते हैं, तो यह लगभग 165 करोड़ रुपये है। भारत की सबसे प्रतिभावान खिलाड़ी होने की वज़ह से उन्हें वार्षिक वेतन के रूप में इंडियन टेनिस एसोसिएशन से 9.90 करोड़ रूपये मिलते हैं और इसके अलावा उन्होंने अपने पूरे करियर में अब तक 2 9 00 करोड़ रुपये से भी अधिक की पुरस्कार राशि जीती है। सानिया की कुल कमाई अपने पति शोएब मलिक से चार गुना से भी ज्यादा है।

बिपाशा बसु

Source =Dnaindia

यह पूर्व मॉडल और अभिनेत्री ने पिछले हीं साल करण ग्रोवर के साथ शादी के बंधन में बंध गई है। अगर इन दोनों के गुणों और कमाई के बारे में बात करें तो दोनों में एक बहुत बड़ा अंतर नजर आता है। जहाँ बिपाशा के पास 3 शानदार घर हैं वहीं दूसरी तरफ करण के पास मुंबई में केवल 1 अपार्टमेंट हीं है। इसके अलावा, बिपाशा का कुल कमी लगभग 100 करोड़ है जबकि करण का कुल कमी अभी केवल 13.5 करोड़ रुपये है।

फराह खान

Source =Ytimg

फराह खान बॉलीवुड उद्योग के सबसे सफल कोरियोग्राफर और निर्देशक में से एक है। उन्होंने मैं हूँ ना, हैप्पी न्यू इयर और कई अन्य सफल फिल्में दी हैं जिससे उन्होंने बहुत कमी की है । फराह ने फिल्म उद्योग में 25 साल बिताए हैं और उद्योग में शीर्ष निदेशक और कोरियोग्राफर में से एक बनने के लिए वास्तव में कड़ी मेहनत की है। जब उन्होंने शिरीष कुंदर से विवाह किया तब वो एक फिल्म संपादक के तौर पर काम करते थे और उनसे उम्र में भी छोटे हैं। अगर फराह के कुल कमाई के बारे में बात करें तो यह करीब 8 मिलियन डॉलर होने का अनुमान है जो कि उसके पति के कुल कमाई से कहीं अधिक है।

श्रेया घोषाल

Source =Totalnewsexpress

श्रेया घोषाल निस्संदेह बॉलीवुड के सबसे सुन्दर और सफल गायिकाओं में से एक है। साथ ही, वह सबसे ज्यादा पैसे कमाने  करने वाले गायकों में से भी एक है, क्योंकि वह प्रति गीत 18 से 20 लाख के बीच की रकम लेती है। अगर श्रेया की कुल कमाई के बारे में बात करें तो यह करीब 25 मिलियन डॉलर है जो उसे बी-टाउन में सबसे अमीर गायक बना देता है। श्रेया ने साल 2015 में अपने बचपन के प्यार, शिलादित्य मुखोपाध्याय से विवाह किया, जो पेशे से उद्यमी और रसिलेंट टेक के संस्थापक हैं। इन दोनों के आय में भी बहुत ज्यादा फर्क है और श्रेया की कमाई शिलादित्य से कहीं ज्यादा है।

Related Article

चैत्र नवरात्र शुरू - मोदी और योगी 9 दिन करें...

मस्जिद में लाउडस्पीकर सही तो कांवड़ यात्रा मे...

फिल्म नायक की तर्ज पर यूपी की तस्वीर बदलने मे...

कश्मीर सीआरपीएफ कैंप में सुसाइड अटैक की कोशिश...

राजकीय सम्मान के साथ हुआ भारतीय वायु सेना के ...

ट्रंप और पुतिन को पीछे छोड़, मोदी 'टाइम पर्सन ...