अमरनाथ यात्रियों पर आतंकी हमला 7 की मौत 32 घायल

जम्मू कश्मीर में अनंतनाग जिले पर आतंकवादियों ने कल रात को वहां से जा रही बस पर हमला किया। इस बस में 6 महिलाओं समेत गुजरात के सात अमरनाथ यात्रियो की मौत हो गई। इस बस में सवार अन्य 32 यात्री घायल हुए है। साल 2000 के बाद अमरनाथ यात्रा पर यह अब तक का सबसे घातक हमला है। 

इस हमले पर जानकारी देते हुए पुलिस ने बताया है कि यह बस रात को 8:20 पर जी.जे. 09 जेड 9976 पंजीकरण संख्या वाली बस पर तब हमला हुआ। जब यह खानाबल के पास जम्मू को जा रही थी। पुलिस ने यह जानकारी भी दी है कि यह बस उस यात्रा काफिले का हिस्सा नहीं थी, जिसे पुख्ता सुरक्षा प्रदान की जा रही थी।  

जम्मू कश्मीर के पुलिस अधिकारी ने बताया है कि सबसे पहले आतंकवादियों ने बोटेंगू में पुलिस के बुलेटप्रूफ बंकर पर हमला किया था, जिस पर जवाबी करवाई की गई। आतंकवादियों के इस हमले से कोई भी हताहत नहीं हुआ है। इसके बाद पुलिस ने उन आतंकवादियों पर खानाबल के पास उनपर गोली बारी की है। 


जब पुलिस की मौजूद टुकड़ी ने इस हमले के जवाब में कार्यवाही की तो आतंकवादी वहां से भाग गए और रास्ते में जा रही अमरनाथ यात्रा की बस पर अंधाधुन्द गोली चलाई। जम्मू कश्मीर की पुलिस ने बताया कि 7 यात्रिओं की मौत हो गई है, जबकि बस में सवार अन्य 32 यात्री घायल हो गए है। 

इस हमले में पुलिस और शीर्ष सरकारी अधिकारियों के मुताबिक बस चालक ने तीर्थ यात्रा के नियमों का उसने उल्लंघन किया है। उन्होंने बताया कि रात सात बजे के बाद किसी यात्रा वाहन को राजमार्ग पर चलने की अनुमति नहीं होती है क्योंकि इसके बाद सुरक्षा कवर हटा लिया जाता है।


Related Article

शहीद जवानों को नम आंखों से दी गई अंतिम विदाई ...

इस्लामिक मुद्दों पर ताबड़तोड़ फैसले लेकर मोदी स...

फिल्म “गोल्ड” से बना सकते हैं अक्षय कुमार एक ...

कर्नाटक के नए मुख्यमंत्री कुमारस्वामी की दूसर...

जीएसटी का असर: जून में ही इलेक्ट्रॉनिक आइटम्स...

Youtube Hacked: सबसे ज्यादा बार देखी गई Despa...