पीएम मोदी और सीएम योगी की पेंटिंग बनाने पर मुस्लिम महिला को घर से निकाला

उत्तर प्रदेश के बलिया जनपद का एक किस्सा सामने आया है। जिसमे एक मुस्लिम महिला को उसके ससुराल वालों ने घर से सिर्फ इसलिए निकाल दिया क्योंकि उसने पेटिंग बनाई जो की देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की थी।  

बिना तलाक दिए पीड़िता को घर से निकालने के पश्चात् पति दूसरी शादी करने के फिराक में है। पीड़िता के विरोध करने पर उसे मारापीटा भी गया और पागल बताते हुए घर से निकाल दिया। पीड़ित महिला ने इस विवाद को लेकर पुलिस में मुकदमा दर्ज कराया है।

यह थी घटना

आपको बता दे कि यह घटना सिकंदरपुर थाना क्षेत्र की है। जहाँ पर मटूरी गांव में रहने वाले मोहम्मद शमशेर खान की पुत्री नगमा परवीन (24) का निकाह बसारिकपुर गांव निवासी हाजी सेराजूल खान के पुत्र परवेज खान के साथ 26 नवंबर, 2016 को हुआ था। नगमा ने अपने ससुराल में ही प्रधानमंत्री मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की पेंटिंग बनाने लगी और पेंटिंग पूर्ण होने पर उसने अपनी पेंटिंग पति परवेज को दिखाईI

पेंटिंग देखने के बाद गुस्साए पति ने ससुराल वालों के साथ मिलकर पत्नी को मारापीटा, साथ ही उसे पागल बता कर घर से निकाल दिया। जब इस विषय में नगमा के पिता शमशेर को पता चला तो वो बेटी के ससुराल पहुंचे। जब ससुराल वालों से पिता ने पूछताछ की तो ससुराल वालों ने नगमा को पागल बताया। सबूत के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और योगी की पेंटिंग भी दिखाई। जिसके पश्चात् पिता नगमा को लेकर चले गए I

बताया जा रहा है कि इसी मध्य नगमा को परवेज के शीघ्र ही दूसरी शादी करने की बात की भनक लगी, जिस कारण वह दो दिन पहले ही ससुराल पहुंच गई। परन्तु ससुराल वालों ने उसे अपनाया नहीं बल्कि मारपीट कर घर से निकाल दिया। ये लोग अक्सर नगमा को दहेज के लिए परेशान करते रहे हैं। नगमा के परिवार ने 20 जुलाई को दहेज उत्पीड़न की शिकायत भी की थी।

केस हुआ दर्ज

इस घटना के बाद नगमा के पिता उसे अपने साथ थाने ले गए। जहाँ पर उन्होंने पुलिस को सारी बात बताई। पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया है।

पुलिस अधीक्षक ने जानकारी देते हुए कहा कि शमशेर की फ़रियाद पर सिकंदरपुर थाने में भारतीय दंड संहिता की धाराओं 147, 323, 506 और 498 के अनुसार पति परवेज, उसके भाई फिरोज, ननद अफसाना खातून, सास कलीमुन निशा एवं देवरानी लैला के विरुद्ध नामजद मामला दर्ज हुआ है। उन्होंने बताया कि पुलिस इस मामले में आवश्यक वैधानिक कार्रवाई कर रही है।

कल देर रात तक पुलिस ने मुस्लिम महिला का सिकन्दरपुर के सरकारी अस्पताल में मेडिकल परीक्षण करायाI जिसके बाद डॉक्टरों ने महिला को जिला अस्पताल रेफर कर दियाI

Related Article

योगी ने नक़्शे कदम पर शिवराज - मध्य प्रदेश में...

क्यों स्टैच्यू ऑफ यूनिटी भारत के लिए इतना खास है

मोदी और डोनाल्ड ट्रंप की पहली मुलाकात 26 जून ...

मुलायम के बहु-बेटे के बुलावे पर योगी पहुंचे क...

इमरान खान हैं समलैंगिक, कई मर्दों संग बनाते ह...

Bypoll Result: आप की गिल्लियां उडी - 6 सीटों ...