कौन है ये मॉडल जैसी शक्ल वाली लड़की जिसे राजस्थान में सरपंच चुना गया है !

भारत एक युवाओं का देश है। आज भारत की वादी का एक बड़ा हिस्सा युवाओं से भरा हुआ है। ये युवा जोश भारत को हर क्षेत्र में आगे बढ़ा रहे हैं। ऐसे में किसी युवा महिला का MBBS की पढ़ाई पूरी करने के बाद राजस्थान के किसी दूर दराज के गांव का सरपंच बनना एक नई उम्मीद जगाता है।

ज़्यदातर ऐसा देखा जाता है की MBBS की पढ़ाई पूरी करने के बाद कोई भी डॉक्टर गांवों में जा कर अपनी सेवायें नहीं देना चाहता । इस क्षेत्र के युवा पढ़ाई के बाद शहरों में अपना करियर बढ़ाना चाहते हैं। ऐसे में राजस्‍थान के एक सुदूर गांव में एक अलग किस्म का मामला सामने आया है।

Source =ABP News

राजस्थान में हाल हीं में सरपंच के चुनाव हुए और इन चुनावों में एक गांव को सरपंच के तौर पर एक एमबीबीएस महिला मिली है। इनका नाम शहनाज खान है और इनकी आयु 24 साल है। शहनाज फिलहाल अपनी डॉक्‍टरी की पढ़ाई कर रही हैं। इतनी कम आयु में सरपंच पद के लिए चुन ली गई यह महिला गांव के लोगों की सेवा के लिए तत्पर नजर आती हैं और इसी वजह से वो राजनीति में आई भी हैं।

बता दें की राजस्थान के कामां गांव की सरपंच चुनी जाने वाली शहनाज़ के परिवार का राजनीति से पुराना नाता है। उनकी माँ पिता और दादा सभी राजनीति में सक्रीय रह चुके हैं। बताया जाता है की शहनाज के नाना तैयब हुसैन भारत के एक मात्र ऐसे नेता हैं जो तीन अलग अलग राज्यों से विधायक पद पर रह चुके हैं। शहनाज़ जिस पद पर चुनी गईं हैं कहा  की उस पद पर पिछले चार दशक तक उनके दादा हनीफ खान रह चुके हैं।

Source =ABP News

मुरादाबाद के चिकित्सा महाविद्यालय में पढ़ रही शहनाज से जब इस बाबत पूछा गया की वो अपनी पढ़ाई तथा सरपंच के दायित्वों के बीच सामंजस्य कैसे बनाएंगी तो शहनाज़ ने कहा, 'मैं गुरुग्राम से इंटर्नशिप करने जा रही हूं, जहां की दूरी मेरे गांव से करीब डेढ़ घंटे की है। ऐसे में मैं रोजाना सुबह और शाम के वक्‍त और फिर रविवार के दिन गांव के लिए काम कर सकती हूं।'

Related Article

महेंद्र सिंह धोनी का बाहुबली अवतार देख खड़े ह...

300 बुजदिल नक्सलियों का हमला, CRPF के 25 जवान...

पाना चाहते है सरकारी नौकरी? तो करना होगा बर्थ...

1 बिटकॉइन बना सकता है लखपति, 1 लाख रुपए का नि...

ठग्स ऑफ़ हिन्दोस्तान का प्रोमोशन करने पहुंचे आ...

अंबेडकर जयंती पर नागपुर में PM मोदी ने की आधा...