कुल अंक से भी ज्यादा दे दिए बिहार बोर्ड ने अपने छात्रों को

दो साल पहले होए प्रसिद्द टॉपर घोटाले के बाद अब एक बार फिर बिहार स्कूल परीक्षा बोर्ड पिछले शुक्रवार को चर्चा में आ गया । बताया जा रहा है की इस बार 12 वीं कक्षा के कुछ छात्रों ने ऐसा दावा किया कि उन्होंने अंकपत्र में मौजूद कुल अंक से भी अधिक अंक अर्जित कर लिए हैं। इसी प्रकार से कुछ अन्य ने ऐसी शिकायत की है कि उन्हें उन विषयों में भी अंक प्राप्त हुए हैं जिनके लिए उन्होंने कभी परीक्षा दी हीं नहीं है ।

Source =Samacharjagatlive

इन उम्मीदवारों में से एक, अरवाल जिले के भीम कुमार को गणित (थियोरी) में कुल 35 अंकों में से 38 मिले हैं जबकि ऑब्जेक्टिव टाइप प्रश्नों में 35 में से 37 अंक प्राप्त हुए। उन्होंने कहा, "मैं ये देख कर चौंक गया नहीं हूं क्योंकि राज्य बोर्ड परीक्षा में ऐसी चीजें लंबे समय से हो रही हैं।"

Source =Odisha360

इसी तरह, पूर्वी चंपारण के संदीप राज ने भौतिकी के थियोरी पत्र में 35 में से 38 प्राप्त किए। "यह कैसे संभव है? उन्होंने अंग्रेजी और राष्ट्रशास्त्री के ऑब्जेक्टिव टाइप प्रश्नों में शून्य अंक पाया, "उन्होंने कहा। दरभंगा के राहुल कुमार ने गणित के ऑब्जेक्टिव टाइप प्रश्नों में 35 में से 40 रन प्राप्त किए।

Source =Hindustantimes

वैशाली के एक अन्य उम्मीदवार, जानवी सिंह ने दावा किया कि वह जीवविज्ञान की परीक्षा में कभी शामिल हीं नहीं हुई फिर भी इस विषय में उन्हें 18 अंक प्राप्त हुए। सत्य कुमार के साथ भी ऐसा ही मामला सामने आया, जो पटना में रामकृष्ण द्वारिका कॉलेज से परीक्षा के लिए उपस्थित थे, और उन्हें भी एक ऐसे विषय में नंबर दे दिए गए जिसका उसने परीक्षा भी नहीं दिया है ।

Related Article

राजकीय सम्मान के साथ हुआ भारतीय वायु सेना के ...

अब आतंकियों के जनाजे में नहीं लगेंगे पाकिस्ता...

12 साल की नाबालिक से छेड़खानी की कोशिश, लड़की न...

दुर्भाग्यपूर्ण घटना: महिला ने पीएम मोदी पर फे...

गंदे शहर की लिस्ट में यूपी के 52 शहर, योगी ने...

खुशखबरी - प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर बन रही...