योगी आदित्यनाथ का पहला टीवी इंटरव्यू - बोले हिंदू राष्ट्र को अपनाने में संकोच कैसा

यूपी का सीएम बनने के बाद "योगी आदित्यानाथ" ने अपना पहला टीवी इंटरव्यू दिया है। यह इंटरव्यू उन्होंने डीडी न्यूज़ को दिया है। इस इंटरव्यू में योगी ने प्रदेश को पूरी तरह से बदलने के लिए अपने प्लान के बारे में खुलकर बातचीत की है। योगी ने किसानों से लेकर, सरकार की योजनाओं तक, शिक्षा, स्वास्थ्य और हिंदू एजेंडे आदि मुद्दों पर बातचीत की। इसके अलावा योगी ने सरकार द्वारा किसानों की ऋण माफी, बूचड़खानों पर कार्रवाई सहित और भी कई अहम मुद्दों पर अपनी बात रखी।

योगी ने बताया कि प्रदेश में जल्द ही नई औद्योगिक नीति को लागु करा जायेगा। उन्होंने अपने इंटरव्यू में कहा, "यूपी से नौजवानों का पलायन क्यों हो रहा है, उसमें प्रतिभा है, वह काम करना चाहता है। यहां सुरक्षा का वातावरण नहीं था। हमने अपराधी को अपराधी के हिसाब से ट्रीट करने का आदेश दिया है, चाहे वह किसी भी जाति या धर्म का हो। नई उद्योग नीति से युवाओं को प्रदेश में ही रोजगार मिलेगा।"


शिक्षा होगी पहली प्राथमिकता

Source =Votevalenciaburch

योगी ने कहा कि शिक्षा के क्षेत्र में सुधार करना उनकी पहली प्राथमिकता है। उनके मुताबित इस क्षेत्र में सबसे अधिक परिवर्तन किए जाने की जरूरत है।

योगी ने कहा,":पाठ्यक्रम ऐसा बनाया जाएगा कि बच्चे राष्ट्रीय प्रतिस्पर्धा में जा सकें। बच्चों को यूनिफॉर्म देंगे, जूता देंगे, कॉपी किताब देंगे। पाठ्यक्रम को आधुनिकता के साथ जोड़ेंगे। साल के 365 दिन में से स्कूल सिर्फ 120 दिन चलते हैं, इसे बढ़ाकर 220 दिन किया जाएगा। पाठ्यक्रम को संस्कारों से कैसे जोड़ेंगे। 10वीं के बाद विदेशी भाषा को भी पाठ्यक्रम का हिस्सा बनाया जाएगा, ताकि छात्र शोध के लिए विदेश जाना चाहें तो उन्हें वहां भाषा समझने में मदद मिलेगी। हमारा जोर नकल मुक्त और क्वालिटी शिक्षा पर है।' 

हम बैठेंगे नहीं काम करेंगे 

योगी ने कहा कि हम कुछ जानते नहीं है, लेकिन हर कुछ सीखेंगे। हमारे लिए सत्ता मौज-मस्ती का अड्डा नहीं है। हम जब तक रहेंगे प्रभावी ढंग से काम करना चाहते है।

शिक्षकों और पुलिसकर्मियों की नियुक्ति

प्रदेश में सुधार लाने के लिए शिक्षकों और पुलिसकर्मियों की भर्ती को लेकर भी योगी ने बात की। योगी ने कहा कि यह सारा कार्य पारदर्शी तरीके से किया जायेगा।

गन्ना किसानों का पूरा भुगतान होगा 

योगी ने इंटरव्यू के दौरान दावा किया कि नई चीनी मिलें लाई जाएंगी। इसके अलावा योगी में यह भी कहा कि दलालों की भूमिका खत्म कर दी गई है अब से गेहूं किसानों की पूरी फसल सरकार खरीदेगी और गन्ना किसानों को भी पूरा भुगतान किया जाएगा। इसके पहले योगी ने अपनी पहली कैबिनेट में कई महत्वपूर्ण फैसले भी लिए ।



अच्छी सड़के बनेगी

Source =Patrika

योगी ने कहा कि प्रदेश में देखने लायक परिवर्तन होगा। यूपी में जिनती भी खराब सड़के है हम उनकी पहचान बदल देंगे।

योगी ही चला सकता है राज्य सत्ता

योगी से जब राज्य का मुख्यमंत्री बनाए जाने पर सवाल किये तो इस पर योगी का जवाब था "राज्य सत्ता तो एक योगी ही चला सकता है" योगी ने कहा कि राज सत्ता योगियों के लिए है, भोगियों के लिए नहीं।

हिंदू राष्ट्र की अवधारणा गलत नहीं

जब योगी को यूपी का सीएम बनाया गया तो इस पर लोगों का कहना था कि यह हिंदू राष्ट्र की तरफ बढ़ाया गया कदम है। इस पर भी योगी ने अपने विचार व्यक्त किये; योगी ने कहा कि; "कौन क्या कह रहा है, मैं किसी के मुंह पर टेप नहीं लगा सकता। मुझे प्रदेश में काम करना है। एक बात साफ कहनी है कि हिंदू राष्ट्र की अवधारणा गलत नहीं है। सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि यह एक जीवन पद्धति है, तो इसे अपनाने में कोई संकोच नहीं होना चाहिए।"


Related Article

हैफा युद्ध में शहीद हुए भारतीय जवानों को पीएम...

अपने सामने दिवंगत पत्नी को अश्वेत शख्स से सम्...

ट्रम्प का वार - अफगान-पाक बॉर्डर पर ISIS पर फ...

पंजाब: पूर्व विधायक की 16 साल की बेटी से व्या...

समयपूर्व पहुंच गया मानसून, केरल में झमाझम बार...

भाजपा को बदनाम करने के लिए कॉंग्रेस नेता सलमा...