कर्नाटक के नए मुख्यमंत्री कुमारस्वामी की दूसरी पत्नी उम्र में उनसे 27 साल छोटी हैं

हाल हीं में कर्नाटक में हुए राजनीतिक नाटक का फिलहाल पूरी तरह पटाक्षेप हो चूका है और इस पूरे नाटक के बाद जो नेता अब राज्य की कमान संभालने वाला है वो है एचडी कुमारस्वामी। जनता दल सेक्युलर पार्टी के नेता एचडी कुमारस्वामी को दूसरी सबसे ज्यादा सीटें लाने वाली पार्टी कांग्रेस ने बिना किसी शर्त के अपना समर्थन दिया है। वो जल्द ही मुख्यमंत्री पद की शपथ भी लेने वाले हैं। कुमारस्वामी 90 के दशक के पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवगौड़ा के पुत्र हैं।

कुमारस्वामी इन दिनों राजनितिक विषयों के साथ साथ निजी विषयों के कारण भी चर्चा में हैं । सोशल मीडिया पर उनकी और उनके साथ उनकी कथित पत्नी राधिका कुमारस्वामी की तस्वीर वायरल हो रही है। इन तस्वीरों में कुमारस्वामी एक खुबसूरत महिला और एक बच्ची के साथ नज़र आते हैं। इसके साथ लोग ये दावा करते हैं कि ये महिला राधिका हैं जो कुमारस्वामी की दूसरी पत्नी हैं।

बताया जाता है कि कुमारस्वामी ने साल 1986 में अनीता कुमारस्वामी के संग पहली शादी की थी। इसके बाद कथित तौर पर उन्होंने साल 2006 में कन्नड़ फिल्मों की चर्चित अभिनेत्री राधिका से दूसरी शादी कर ली। हालांकि दिलचस्प बात ये है कि जिस साल (1986) उन्होंने पहली शादी की उसी साल उनकी कथित दूसरी पत्नी राधिका का जन्म हुआ था ।

Source =RVCJ

कहा जाता है कि अभिनेत्री राधिका और एच डी कुमारस्वामी ने साल 2006 में कथित तौर पर शादी कर ली थी। हालांकि उनकी शादी की क़ानूनी पुष्टि नहीं हो पाती है क्योंकि आज भी कुमारस्वामी क़ानूनी तौर पर अपनी पहली पत्नी अनीता को ही हर जगह अपनी पत्नी की तरह पेश करते हैं। बहरहाल कुमारस्वामी की इस दूसरी शादी से उन्हें एक बच्ची होने का भी खुलासा कांग्रेस की सोशल मीडिया हेड और अभिनेत्री राम्या ने किया था। आपको बता दें कि कुमारस्वामी और राधिका की उम्र में 27 साल का बड़ा अंतर है। इन दोनों की एक बेटी भी है जिसका नाम शमिका कुमारस्वामी बताया जाता है।

Source =Amarujala

घोषित तौर पर एच डी कुमारस्वामी ने अपनी पहली शादी 1986 में अनिता से की थी और इसी साल उनकी दूसरी पत्नी राधिका का जन्म भी हुआ था। राधिका का जन्म 1 नवंबर 1986 को हुआ था । राधिका और कुमारस्वामी की शादी साल 2006 में हुआ ऐसा बताया जाता है ।

कुमारस्वामी से शादी करने से पहले राधिका की भी शादी हो चुकी थी। उन्होंने इससे पहले सिर्फ 14 साल की आयु में रतन कुमार नाम के एक शख्स के साथ 26 नवंबर 2000 को श्री दुर्गा परमेश्वरी मंदिर में शादी कर ली थी।

हालांकि राधिका की माँ को यह शादी बिलकुल पसंद नहीं थी और राधिका की मां चाहती थीं कि यह शादी खत्म हो जाए। उन्होंने रतन पर अपनी बेटी के साथ जबरदस्ती शादी करने का आरोप भी लगाया था। बताया जाता है कि अगस्त 2002 में रतन की हृदयाघात की वजह से मृत्यु हो गई थी। आपको बता दें कि जहाँ कुमारस्वामी की आयु 58 साल है वहीं राधिका सिर्फ 31 साल की हैं।

ख़बरों के अनुसार साल 2005 में अभिनेत्री राधिका राजनीति में सक्रीय कुमारस्वामी के संपर्क में आईं। कुमारस्वामी के संपर्क में आने के बाद से राधिका के फ़िल्मी करियर को भी चार चांद लगने लग गए और उन्हें सफलता मिलने लगी। इन सब के बाद साल 2010 में खुद अभिनेत्री राधिका ने ही इस बात का खुलासा किया था कि उन्होंने साल 2006 में जेडीएस के नेता एचडी कुमारस्वामी के साथ शादी कर ली थी।

राधिका पेशे से कन्नड़ भाषा की फिल्मो में एक्ट्रेस रही हैं। उन्होंने 9वीं कक्षा पास करने के बाद से ही कन्नड़ फिल्म इंडस्ट्री में काम करना शुरू कर दिया था। उन्होंने साल 2002 में कन्नड़ फिल्म 'नीला मेघा शामा' से अपने फ़िल्मी करियर का आरम्भ किया था।

Related Article

भारत छोड़ो आंदोलन के 75 साल: पीएम मोदी ने कहा...

दक्षिण भारतीय अभिनेत्रियों को अमेरिका बुला कर...

हैकर्स का दावा, नासा ने खोज लिया एलियंस का अस्तित्व

एक लोकतान्त्रिक संगठन का 'पुश्तैनी'वारिस:गांधी

बाहुबली-2 के सामने दबंग सलमान खान ने टेके घुटने

सोनू के ट्वीट पर गुस्साए कादरी - सिर काटकर ला...