Youtube Hacked: सबसे ज्यादा बार देखी गई Despacito सांग को हैकर ने किया डिलीट

पिछले दिनों कैम्ब्रिज अनलिटिका द्वारा फेसबुक का डाटा लीक करने का वाक्या बहुत ज्यादा चर्चा में रहा और अब खबर आ रही है की विश्व की नंबर एक वीडिओ साझा करने वाली वेबसाइट YouTube को हैकरों ने हैक कर लिया है। बताया जा रहा है की यूट्यूब पर मौजूद कुछ सबसे ज्यादा देखे गए वीडिओज़ को इन हैकरों ने डिलीट कर दिया है। डिलीट किये गए इन वीडिओज़ में प्रमुख है सबसे ज्यादा 5.02 बिलियन बार देखा जा चूका लूइस फोंसी और डैडी यैंकी द्वारा गाया गया Despacito सांग। 12 जनवरी 2017 को रिलीज हुए इस गाने ने यूट्यूब पर भी धूम मचा दी थी और ये दुनिया की सबसे ज्यादा बार देखी गई वीडिओ बन गई थी। स्पैनिश भाषा में होने के बाबजूद इसे पुरी दुनिया में पसंद किया गया था और लगातार 16 हफ़्तों तक ये विडिओ नंबर 1 पर ट्रेंड करती रही थी।

बताया जा रहा है की आज सुबह के वक़्त यूट्यूब पर मौजूद इस Despacito गाने का थंब नेल बदल दिया गया था। इसका थंब नेल बदल कर मास्क गैंग की बन्दूक लिए तस्वीर कर दिया गया था। ख़बरों के अनुसार इस गाने का डिस्क्रिप्शन भी बदल दिया गया था। वैसे फिलहाल इस खबर के लिखे जाने तक इस वीडिओ को यूट्यूब से डिलीट कर दिया गया था।

जानकारी के अनुसार हैकिंग की इस घटना की ज़िम्मेदारी  Prosox तथा Kuroi’sh नाम के दो हैकर्स ने ले ली है। बताया जा रहा है की इन हैकरों ने और भी कई अंतररष्ट्रीय स्टार्स के वीडिओज़ के साथ छेड़ छाड़ की है। इनमे सेलेना गोमेज, केटी पेरी, क्रिस ब्राउन, शकीरा, DJ स्नैक और टेलर स्विफ्ट के भी वीडिओज़ शामिल बताये जा रहे हैं। कई वीडिओज़ की डिलीट करने के बजाय बस थंबनेल और टाइटल में बदलाव कर के छोड़ दिया गया है। इस पूरे मामले पर गूगल ने कोई आधिकारिक बयान नहीं जारी किया है।

बीबीसी की खबर के अनुसार एक ट्विटर अकाउंट ने खुद को हैकर बताते हुए ट्वीट किया है की “ये सब बस मजाक के लिए किया गया है। 

Source =Twitter

Related Article

कश्मीर के कठुआ जिले में 8 साल की बच्ची की रेप...

'मिट्टी घोटाले' पर लालू - हम तो खुद अपनी गायो...

विराट ने किया था रोती हुई बच्ची का वीडियो शेय...

गोलीबारी और घुसपैठ के प्रयास पर ‘उचित जवाबी क...

टू पीस बिकनी में सफ़ेद घोड़े पर सवार लड़की क्लब ...

SpiceJet Airlines: “मुझे पीरियड्स हैं और सेक्...