स्कूल प्रशासन द्वारा अंडरगार्मेंट पहनना अनिवार्य करने पर छात्रा ने किया ‘ब्रा बायकॉट’

अमेरिका के फ्लॉरिडा राज्य के ब्रैडेनटन नामक स्कूल की एक छात्रा ने एक अंतरराष्ट्रीय बहस छेड़ दी है कि महिलाओं को ब्रा पहननी चाहिए या नहीं । ब्रैडेनटन स्कूल की इस छात्रा ने स्कूल में चल रहे ड्रेस कोड के माध्यम से छात्राओं के साथ हो रहे पक्षपात के विरोध में 'ब्रा बॉयकॉट' नाम के प्रोटेस्ट अभियान का आह्वान किया, जिसके अंतर्गत स्कूल की सभी छात्राओं को बगैर ब्रा पहने स्कूल आना था।

ब्रैडेनटन स्कूल की छत्रा लिजी मार्टिनेज अपनी इस मुहीम की जानकारी 'Bracott' लिख कर अपने ट्विटर अकाउंट पर सबको दी। मार्टिनेज ने अपने संग स्कूल में पढ़ने वाली दूसरी छात्राओं से ये आह्वान किया की वो स्कूल में बगैर ब्रा पहने आएं। ऐसा कर के वो स्कूल के प्रशासन को संदेश देना चाहती हैं जिसके माध्यम से स्कूल द्वारा छात्राओं के लिए अंडरगार्मेंट्स पहनने को अनिवार्य किये जाने के ड्रेस कोड का विरोध किया जा सके।

बता दें की पिछले 2 अप्रैल को छत्रा मार्टिनेज बगैर ब्रा पहने अपने स्कूल चली गई थी। ऐसा करने पर स्कूल के प्रशासन ने उन्हें अपने निपल को ढक कर रखने को को कहा। स्कूल प्रशासन का कहना था की मार्टिनेज अपने साथी छत्रों का ध्यान भटका रहे थे। इस घटना के बाद छात्रा ने स्कूल प्रशासन का विरोध करने का सोच लिया और ‘ब्रा बॉयकॉट’ का आह्वान कर दिया। कुछ साथी छत्राओं ने इस अभियान में उसका साथ भी दिया है। हालांकि ये साफ़ नहीं हो पाया है की स्कूल प्रशासन ने छात्राओं के अंडरगार्मेंट पहनने का ड्रेस कोड लाया है या नहीं।

Related Article

वाराणसी: संकट मोचन संगीत महोत्सव में माधुरी द...

1 बिटकॉइन बना सकता है लखपति, 1 लाख रुपए का नि...

देखें आजम खान की हैवानियत के अन्य खुलासे

बाबा रामदेव ने पीएम नरेंद्र मोदी को दी 'राष्ट...

हॉलीवुड जा कर देसी गर्ल प्रियंका चोपड़ा के हुए...

अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रम्प ने पीएम मोदी को विध...