पुलवामा में 24 घंटे में सेना ने हिजबुल मुजाहिदीन के तीन आतंकी किये ढेर

जम्मू कश्मीर के पुलवामा में आतंकियों और सुरक्षा बलों के बीच हुई मुठभेड़ में आतंकवादी हिजबुल मुजाहिद्दीन के तीन आतंकियों की मारे जाने की पुस्टि हुई है। यह मुठभेड़ पुलवामा के बामून में रविवार की रात को शुरू हुई और यह टकराव दोनों दलों में करीब 30 घंटे से चल रही थी। पुलवामा में हुए इस कार्यवाही में सेना के 4 जवान और SOG का 1 जवान घायल हुआ है। हमले की इस जगह को सुरक्षा बलों ने अपनी सेना के साथ पूरी तरह से घेर लिया है और सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है।

वही दूसरी और जम्मू कश्मीर के बांदीपोर में अजस नाम के इलाके में सुरक्षा बलों को आतकवादियों के छीपे होने की खबर मिलते ही। सेना के जवानो ने और सुरक्षा बलों के जवानों ने वहां पर उन  आतकवादियों को घेर लिया।

यह घटना 1 जुलाई शनिवार के दिन अनंतनाग में हुई थी। इस टकराव में सुरक्षा बलों ने आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा के कमांडर बशीर लश्करी को ढेर किया था। जिसने पिछले महीने में एक पुलिस अधिकारी फिरोज डार और उनके सहित छह पुलिसकर्मियों की निर्दयता से हत्या कर दी थी। इस आतंकी कमांडर के साथ लश्कर के दो ओर आतंकवादियों को सेना ने मार गिराया था। जहां पर यह आतंकी छिपे हुए थे। उस घर को सुरक्षा बल ने विस्फोट से उड़ा दिया है।

बशीर लश्करी पिछले महीने अचबल के SHO फ़िरोज़ डार और उनके 5 पुलिस अधिकारियों की हत्या का आरोपी था। जम्मू कश्मीर के दक्षिण कश्मीर में अनंतनाग जिले के बरेंठी बाटापोरा गांव में सुरक्षा बलों और लश्कर आतंकी संगठन इन दोनों के बीच गोलीबारी में वहां के 2 आम नागरिको और एक महिला की मौत हो गई। बरेंठी बाटापोरा गांव के लोग सुरक्षा बलों और इन आतंकी के अभियान के समय पत्थरबाजी कर रही इस भीड़ का हिस्सा थे। इस अभियान में जो दो लोगों की मौत हुई है। उनके नाम ताहिरा (42) और शादाब अहमद (22)बताये गए है।

जून में चलाया था 'ऑपरेशन ऑल आउट'

Source =India

भारतीय सुरक्षा बलों ने जून माह के अंत में आतंकी कार्यवाही को रोकने के लिए योजना बनाई थी। सुरक्षा बल ने जम्मू कश्मीर में आतंकवाद पर रोक लगाने के लिए 'ऑपरेशन ऑल आउट' तैयार किया है। 

सेना के इस ऑपरेशन 'ऑपरेशन ऑल आउट' के मुताबिक भारतीय सेना ने कश्मीर में रह रहे 258 आतकवादियों की लिस्ट बनाई है। इस लिस्ट के हिसाब से सुरक्षा बल उन आतंकी को चुन-चुन कर उनका खात्मा करेगी।

Related Article

Toreto ने लॉन्च किया नया ब्लूटूथ 'Smash' पार्...

मध्यप्रदेश में होगी शराब बंद - शिवराज सिंह चौ...

तारिक फतेह ने जय श्री राम लिखकर किया ट्वीट, ब...

NEET Exam: केरल में छात्रा से उतरवाई ब्रा, पु...

मुसलमानों का मसीहा आजम खान निकला उनका दुश्मन ...

बुलेट ट्रेन का प्रोजेक्ट भारत में मुफ्त में श...