अटल जी के जन्मदिन पर गुजरात के नए मुख्यमंत्री का होगा शपथ ग्रहण समारोह

गुजरात और हिमाचल में हाल हीं में हुए विधानसभा चुनावों में बीजेपी, कांग्रेस और अन्य पार्टी शामिल थी । इन दोनों राज्यों में हुए चुनाव का रिजल्ट 18 दिसंबर को आ गया है। दोनों हीं राज्यों में बीजेपी ने बहुमत हासिल की है। चुनाव जीतने के बाद अब दोनों राज्यों में मुख्यमंत्री पद के लिए किस उम्मीदवार का होना उचित होगा इस बारे में बीजेपी संसदीय दल की बैठक बुधवार की शाम को होगी, इस बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ ही बीजेपी का पूरा थिंक टैंक इस पर चर्चा करेगा।

गुजरात में कम सीट मिलने से पिछले मुख्यमंत्री विजय रूपाणी को हटाने की मांग उठी है, जिसकी वजह से नए मुख्यमंत्री के लिए कई नामो पर चर्चा चल रही है। राज्य में मुख्यमंत्री पद के लिए दावेदारों की लिस्ट में केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री स्मृति ईरानी, केन्द्रीय पंचायत राज राज्यमंत्री पुरुषोत्तम रुपाला, केन्द्रीय सडक परिवहन व हाइवे राज्यमंत्री मनसुख मांडविया आदि शामिल है। एक वर्ग इस लिस्ट में विजय रुपाणी को भी शामिल किये हुए हैं।

वहीं दूसरी ओर हिमाचल में भी बीजेपी की जीत हुई है। हिमाचल में मुख्यमंत्री पद के लिए उम्मीदवारों की लिस्ट में जेपी नड्डा, जयराम ठाकुर के साथ ही कई और नेता के भी नाम चर्चा चल रही है। हिमाचल में बीजेपी द्वारा नामित मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार प्रेम कुमार धूमल की हार के बाद उनको पुनः मुख्यमंत्री पद के लिए चुना नहीं जाएगा । वहीँ मंगलवार को हिमाचल में जीते  बीजेपी के तीन विधायकों को नई दिल्ली विचार विमर्श के लिए बुलाया गया था।

संसदीय बोर्ड करेगी अंतिम फैसला

जब गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रुपाणी जी से पूछा गया कि राज्य का नया मुख्यमंत्री कौन हो सकता है। इस सवाल पर उनका कहना था कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी और पार्टी का केंद्रीय संसदीय बोर्ड हीं इस पर अंतिम फैसला लेगा। उन्होंने पत्रकारों से कहा की 

''बीजेपी इस बार गुजरात में मेरे चेहरे के साथ चुनाव लड़ी, पर आखिरी फैसला पार्टी का संसदीय बोर्ड ही करेगा.'' 

अटल बिहारी वाजपेयी के जन्मदिन पर होगा शपथ ग्रहण

ऐसी खबरे हैं की गुजरात में मुख्यमंत्री पद का शपथ ग्रहण समारोह 25 दिसंबर को होगा। इसी दिन बीजेपी के पूर्व प्रधानमंत्री भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेयी जी का जन्मदिवस भी है, इसीलिए शपथ ग्रहण के लिए ये दिन चुना जा रहा है।  साल 2012 में गुजरात में हुए विधानसभा चुनाव के बाद नरेंद्र मोदी जी ने गुजरात के मुख्यमंत्री पद के लिए चौथी बार शपथ ली थी, उस शपथ ग्रहण का भी आयोजन इसी ख़ास दिन पर किया गया था 

मुख्य सचिव ने किया सरदार पटेल स्टेडियम का निरीक्षण

गुजरात के मुख्य सचिव जेएन सिंह ने मंगलवार को अहमदाबाद में सरदार पटेल स्टेडियम का निरीक्षण किया। इसी स्टेडियम में गुजरात के नवनिर्वाचित मुख्यमंत्री के शपथ ग्रहण समारोह के आयोजित होने की संभावना है। उन्होंने कहा 

''हम स्टेडियम के निरीक्षण के लिए यहां आए हैं, क्योंकि यहां शपथ ग्रहण समारोह हो सकता है.'' 

मुख्य सचिव जेएन सिंह ने बताया है कि निरीक्षण टीम महात्मा मंदिर और साबरमती रिवरफ्रंट जैसे अन्य स्थानों का भी निरीक्षण करेगी।

मोदी-शाह के साथ BJP शासित राज्यों के CM होंगे शामिल

Source =Deccanchronicle

भारतीय जनता पार्टी के सूत्रों के मुताबिक कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी, बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह और बीजेपी शासित राज्यों के सभी मुख्यमंत्री गुजरात के नए मुख्यमंत्री के शपथ ग्रहण समारोह के आयोजन में हिस्सा ले सकते है।

Related Article

भारतीय सेना ने पाकिस्तान को फिर चटाई धूल - 5 ...

विराट ने किया था रोती हुई बच्ची का वीडियो शेय...

इस्लामिक बंदिशों से परेशान मुस्लिम लड़की ने अप...

मुस्लिम महिलाओं के आगे झुका मुस्लिम लॉ बोर्ड ...

एसपी सिंह बघेल ने किया अपशकुनी बंगले में प्रव...

कांग्रेस के कद्दावर नेता प्रेमचंद गुड्डू हुए ...